Advertisement

asansol

  • Aug 22 2019 12:31AM
Advertisement

सीएआईटी ने दुर्गापुर में किया व्यवसायी सम्मेलन

सीएआईटी ने दुर्गापुर में किया व्यवसायी सम्मेलन

 दुर्गापुर :  सिटी सेंटर स्थित निजी होटल के सभागार में दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स, कन्फेडरेशन  ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी)  ने सम्मेलन आयोजित किया. दुर्गापुर,  आसनसोल,  नियामतपुर,  बराकर, पानागढ़,  रानीगंज,  उखड़ा चेंबरों तथा  फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फॉस्बेक्की) के प्रतिनिधि मौजूद थे.

 
सीएआईटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  बीसी भारतीय एवं राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि सात करोड़ से अधिक व्यवसायियों को विभिन्न सुविधा दिलाने के लिए संगठन लगातार प्रयासरत है. सरकार भी चाहती है कि व्यवसायियों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान की जाये. डेढ़ करोड़ व्यवसायियों को पेंशन देने पर सरकार ने सहमति  जताई है. 
 
व्यवसायियों को  किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर व्यापारी क्रेडिट कार्ड लागू करने का विचार किया जा रहा है. इसके बन जाने से हर व्यवसायी को एक लाख रुपये का लोन  बिना सिक्यूरिटी का मिलने लगेगा.  संस्था राशि को 50 लाख तक बिना सिक्यूरिटी के बढ़ाने को लेकर प्रयासरत है. 
 
व्यवसायियों को सरकारी  पीएफ, ईएसआई सुविधा दिलाने का प्रस्ताव सरकार के समक्ष रखा गया है. उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को 28  टैक्स न देकर एक ही बार टैक्स  भुगतान करना पड़ रहा है. टैक्स भुगतान की  समस्याओं  से छुटकारा शीघ्र मिलेगा. जीएसटी के क्षेत्र में भी कई सुधार किये जा रहे हैं. 
 
दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सचिव भोला भगत,  अध्यक्ष कवि दत्त एवं चंदन दत्त ने बताया कि दुर्गापुर में पहला कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिले के व्यवसायियों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान की जायेगी.
 
थाने के सभी अधिकारी, कांस्टेबल, सिविक जवान सभी से अलग-अलग बयान लिए. गैस एजेंसी के कर्मी पिनाकी से भी पूछताछ की गई. सभी के बयान के आधार पर जांच के निष्कर्ष में श्री शर्मा को निर्दोष पाया गया. इसकी रिपोर्टिंग पुलिस आयुक्त को करने के बाद वहां से मिले आदेश के आधार पर श्री शर्मा को रात छोड़ दिया गया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement