23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विश्वभारती में एडमिशन के लिए छात्र ने खून बेचा

पानागढ़ : बीरभूम जिले के विश्वभारती में अभावग्रस्त एक छात्र द्वारा भर्ती होने के लिए अपना खून बेचने का मामला सामने आया है. जिले के सिउड़ी थाना के सिउड़ी दो नंबर ब्लॉक के गंटे ग्राम निवासी छात्र सुब्रत दास द्वारा विश्वभारती में एमए ( इतिहास) में भर्ती होने के लिए रुपये जुगाड़ नही होने पर […]

पानागढ़ : बीरभूम जिले के विश्वभारती में अभावग्रस्त एक छात्र द्वारा भर्ती होने के लिए अपना खून बेचने का मामला सामने आया है. जिले के सिउड़ी थाना के सिउड़ी दो नंबर ब्लॉक के गंटे ग्राम निवासी छात्र सुब्रत दास द्वारा विश्वभारती में एमए ( इतिहास) में भर्ती होने के लिए रुपये जुगाड़ नही होने पर वह अपना खून बेचकर भर्ती होने के लिए अर्थ संग्रह का प्रयास किया.

बताया जाता है कि शुक्रवार को ही भर्ती की अंतिम तिथि थी. रुपये नहीं जुगाड़ होने हो पाने पर अभावग्रस्त सुब्रत ने अपना खून बेच कर विश्वभारती में भर्ती होने के लिए प्रयास किया. सुब्रत का कहना है कि वह महज दो हजार रुपये ही जुगाड़ कर पाया है. बाकी रुपये जुगाड़ नही हो पाने पर शुक्रवार को अपना खून बेचने का प्रयास किया.

अति अभावग्रस्त सुब्रत विश्वभारती में इतिहास लेकर एमए की पढ़ाई करना चाहता है, लेकिन शनिवार को भर्ती की अंतिम तिथि होने के कारण भर्ती के लिए पूरे रुपये नहीं जुगाड़ हो पाने पर उसने यह कदम उठाया. सुब्रत बताता है कि वह पढ़ कर भविष्य में शिक्षक बनना चाहता है. बताया जाता है कि विश्वभारती में इतिहास संकाय में एमए में भर्ती होने के लिए कुल छह हजार रुपये लगेंगे. सुब्रत ने जो आवेदन किया था, वह भी मंजूर हो गया है. मेरिट लिस्ट में सुब्रत का नाम चौथे स्थान पर आया है. कल रुपये जमा करने की अंतिम तिथि थी. बावजूद सुब्रत के पास महज दो हजार रुपये ही जुगाड़ हो पाये थे.

ऐसे में सुब्रत ने अपना खून बेचकर भर्ती होने के लिए रुपये जुगाड़ करते पाया गया. बताया जाता है कि अति दरिद्र व अभावग्रस्त सुब्रत के पिता साइकिल पर सब्जी बेचने का काम करते हैं. सुब्रत के इस अभाव की जानकारी मीडिया द्वारा बीरभूम जिला परिषद के चेयरमैन विकास राय चौधरी को पता चलने पर उन्होंने मदद का आश्वासन दिया, जिससे सुब्रत जैसे मेधावी छात्र विश्वभारती में भर्ती हो सका. इस घटना की इलाके में खूब चर्चा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें