34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शून्य दुर्घटना लक्ष्य हासिल करना चुनौती

सीएमडी पीएस मिश्रा ने दु:ख जताया बढ़ रही दुर्घटनाओं पर डिसरगढ़ फुटबॉल मैदान में मना इसीएल का स्वाधीनता समारोह सांकतोड़िया : कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए […]

सीएमडी पीएस मिश्रा ने दु:ख जताया बढ़ रही दुर्घटनाओं पर

डिसरगढ़ फुटबॉल मैदान में मना इसीएल का स्वाधीनता समारोह

सांकतोड़िया : कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए उत्पादन लागत कम करना एवं अनावश्यक खर्च पर काबू पाना होगा.

इसके लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाना होग- उक्त बातें ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेम सागर मिश्रा ने स्वतंत्रता दिवस पर डिसरगढ़ फुटबॉल मैदान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने श्रमिक संगठन के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की ताकि कंपनी एवं श्रमिक संगठनों के बीच औधोगिक संबंध बेहतर रहे. उन्होंने कहा की सामूहिक प्रयास से ही कंपनी लक्ष्य प्राप्त कर सकेगी. अवैध कोयला खनन के कारण कंपनी की कई खदानों पर खतरा मंडरा रहा है. इसे बंद करना होगा. काजोड़ा एरिया में दो दिन पहले हुई खान दुर्घटना में श्रमिक की मौत पर दुःख जताते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मामले में कहीं न कहीं चूक हो रही है.

छोटी छोटी गलतियों को नजर अंदाज करने से बड़ी समस्या उत्पन्न होती है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति का सुरक्षा से संबंधित अपना कर्तव्य बनता है. कोलियरी स्तर पर बनाये गये सेफ्टी मैनेजमेंट प्लान के निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाना चाहिए. श्री मिश्रा ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में कोयला उत्पादन में छह प्रतिशत तथा प्रेषण में चार प्रतिशत की सकारात्मक वृद्धि है. भूमिगत खदानों पर भी विशेष ध्यान है. झांझरा परियोजना की क्षमता पांच मिलियन टन तक करने की योजना है.

निमचा परियोजना में हाईवाल माइनिंग तकनीक लगाई जा रही है. तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनील कुमार झा, तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता, सीआईएसएफ कमांडेंट मिथिलेश कुमार, सहायक कमांडेंट विनोद कुमार सिंह, सुरक्षा प्रमुख कैप्टन तन्मय दास, सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्रि राय, सभी यूनियनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे. संचालन पारसनाथ यादव ने किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें