Advertisement

asansol

  • Aug 14 2019 1:43AM
Advertisement

चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ कर्मी तैनात

 वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा ने किया स्टेशन का निरीक्षण   

टिकट बुकिंग काउंटर, कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र, पार्सल विभाग की जांच                
 
आसनसोल : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यात्री सुरक्षा के मद्देनजर आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा के मद्देनजर चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ के जवानों को मंडल के विभिन्न स्थानों पर तैनाती की गयी है. डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशनों एवं ट्रेनों में नियमित जांच कर रही है. 
 
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा ने आसनसोल स्टेशन का मुआयाना किया और आरपीएफ बलों को सुरक्षा संबंधी जरूरी निर्देश दिये. श्री मिश्रा ने स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर, कंप्यूटरिकृत आरक्षण केंद्र, पार्सल कार्यालय, यात्री प्रतीक्षालय, प्लेटफॉर्म, स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार का मुआयना किया. उन्होंने स्टेशन परिसर से सौ मीटर के दायरे में पार्क किये जाने वाले वाहनों को जब्त कर कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिये.
 
श्री मिश्रा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए आसनसोल मंडल अंतर्गत स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गयी है. आरपीएफ एवं आरपीएफएस के जवानों की तैनाती की गयी है. पूरे सुरक्षा विभाग को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सीआइबी एवं एसआइबी विभाग को सुरक्षा संबंधी विशेष दिशा निर्देशों के साथ यात्री सुरक्षा में मुस्तैद किया गया है. रेल मंडल में परिचालित होने वाली सुपर फास्ट, एक्सप्रेस एवं पैसेजर ट्रेनों में सीआइबी एवं एसआईबी के जवान सादे वर्दी में गश्त लगा रहे हैँ. प्रत्येक स्टेशन में नियमित अंतराल पर माइकिंग कर यात्रियों को यात्रा के दौरान सतर्क रहने और अंजान सामान या वस्तु को हाथ न लगाने को लेकर चेतावनी दी जा रही है.
 
लावारिस बैग, लगेज या सामान के देखे जाने पर तुरंत आरपीएफ को सूचना दिये जाने का निर्देश दिया गया है. श्री मिश्रा ने कहा कि आरपीएफ के कंट्रोल रूम से आसनसोल स्टेशन परिसर में लगाये गये सीसीटीवी कैमरों से पूरे स्टेशन परिसर और प्लेटफॉर्म की गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है. किसी यात्री या सामान के संदिग्ध पाये जाने पर तलाशी ली जा रही है. उन्होंने यात्रियों से सतर्क होकर सुरक्षित यात्रा करने का निर्देश दिया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement