34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महुआडंगाल में दो छात्रों की पिटाई के बाद विस्फोटक हुई स्थिति

आसनसोल : आसनसोल शहर में ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर उपद्रवी तत्वों ने अपनी व्यक्तिगत रंजिश निकालनी शुरू कर दी है. इसी दिशा में मंगलवार को महुआडंगाल लोको क्वार्टर कॉलोनी के चार युवकों ने भिस्ती मोहल्ला के दो युवकों की पिटाई कर दी. इसके बाद स्थिति पूरी तरह से विस्फोटक हो गई. पीड़ित […]

आसनसोल : आसनसोल शहर में ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर उपद्रवी तत्वों ने अपनी व्यक्तिगत रंजिश निकालनी शुरू कर दी है. इसी दिशा में मंगलवार को महुआडंगाल लोको क्वार्टर कॉलोनी के चार युवकों ने भिस्ती मोहल्ला के दो युवकों की पिटाई कर दी. इसके बाद स्थिति पूरी तरह से विस्फोटक हो गई. पीड़ित पक्ष के लोग गोलबंद हो गये तथा आरोपियों की कॉलोनी का घेराव शुरू कर दिया. वे सभी आरोपियों को उन्हें सौंपने की मांग कर रहे थे.

तनाव को देखते हुए इलाके की सभी दुकानें बंद हो गई. दोनों पक्षों से गोलबंदी होने लगी. बाल बोधन हाई स्कूल सहित आसपास के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई. पुलिस निरीक्षक देवज्योति साहा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने स्थिति नियंत्रित की.
गोलबंद लोगों को अपने-अपने क्षेत्र में भेजा गया तथा बेरिकेंटिंग कर अस्थाई पुलिस कैंप लगाया गया. आरोपी दो युवकों को गिरफ्तार कर पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. सनद रहे कि हीरापुर थाना अंतर्गत कालाझरिया में भी अपराधियों ने फेरीवाले से साढ़े चार हजार रुपये की छिनतई करने के बाद ‘जय श्री राम’ का नारा लगवा कर अन्य रूप देने की कोशिश की थी.
भिस्ती मोहल्ला के निवासी तथा आसनसोल कॉलेजिएट स्कूल के छात्र उबैद जाहिद तथा साहिल साजिद ने बताया कि वे स्कूल में नौवीं कक्षा के छात्र हैं. स्कूल में परीक्षा देकर अपने मित्रों के साथ घर लौट रहे थे. लोको मस्जिद पुल से आगे अपने मित्र को छोड़ कर घर लौट रहे थे.
लोको क्वार्टर के मंदिर के पास चार युवकों ने उन्हें घेर लिया और ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा. इंकार करने पर उनकी पिटाई की गयी. उनके स्कूल ड्रेस फाड़ दिये और स्कूल बैग छिन कर फेंक दिया गया. किसी तरह खुद को बचा कर वे अपने-अपने घर पहुंचे और परिजनों को सारी जानकारी दी.
इसकी सूचना मिलते ही भिस्ती मोहल्ला, कसाई मोहल्ला, मुसद्दी मोहल्ला से सैकड़ों लोग जमा हो गये. उन्होंने महुआडंगाल लोको क्वार्टर कॉलोनी का घेराव कर दिया तथा चारों आरोपियों को उनके हवाले करने की मांग की. बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, पार्षद वशीमुल हक, पार्षद नसीम अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत रहने की अपील की.
बोरो चेयरमैन श्री सरवर ने कहा कि आसनसोल भाईचारे का शहर है. अगर कोई गलत करता है तो उसे उसी समुदाय के लोग समझाएं और आगे ऐसा न करने की कड़ी चेतावनी दे. पार्षद श्री अंसारी ने कहा कि आपस में बैठ कर मामले को हल कर लें. पार्षद श्री हक ने कहा कि काफ़ी निंदनीय घटना है. धर्म के नाम पर व्यक्तिगत हमला ठीक नहीं है. उन्होंने एक राजनीतिक दल की गंदी राजनीति को इसका जिम्मेवार बताया.
  • सैकड़ों उग्र लोगों ने घेराव किया महुआडंगाल लोको क्वार्टर कॉलोनी का, बदला पर उतारू
  • दोनों पक्षों की गोलबंदी के बाद भारी तनाव, बंद हो गयी सभी दुकानें, शिक्षण संस्थान
  • बच्चों की सुरक्षा को लेकर गार्जियनों की बढ़ी चिंता, मोर्चे पर जुटे तीन जन प्रतिनिधि
  • लोगों को समझा-बुझा कर किया शांत, निरीक्षक देवज्योति साहा पहुंचे पुलिस बल के साथ
  • हटाये गये लोग, लगाये गये बैरिकेड, अस्थायी पुलिस कैंप, तनाव को देखते हुए बढ़ी गश्ती
  • पूछताछ के लिए दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मामले की हो रही जांच
इधर दूसरे पक्ष से गोलबंदी शुरू हो गई. स्थिति तनावपूर्ण होते ही इलाके की सभी दुकानें बंद हो गई. सोशल मीडिया से यह खबर पूरे शहर से लेकर इलाके में फैलने लगी.
आतंक का माहौल बन गया. जगह-जगह लोग जमा होकर तरह-तरह की बात करने लगे. अनहोनी की आशंका को देखते हुए बाल बोधन हाइ स्कूल समेत आसपास के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करा दिया गया. गार्जियन भी परेशान हो गये.
आरक्षी निरीक्षक श्री साहा के नेतृत्व में विशाल पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा तथा स्थिति नियंत्रित की. लोको मस्जिद पुल के पास जमा लोगों को पीछे हटाया गया. उन्हें समझा-बुझा कर शांत किया गया. संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बेरिकेटिंग कर दी गई तथा पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई. पुलिस बलों का अस्थाई कैंप बना दिया गया.
निरीक्षक श्री साहा ने आश्वस्त किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. जन प्रतिनिधियों तथा पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद बड़ी अनहोनी टल गई. हालांकि इलाके में तनाव अभी भी बना हुआ है. पुलिस हाई अलर्ट पर है. पिछली घटनाओं को देखते हुए पुलिस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.
पुलिस ने चार आरोपियों में दो कृष्णा और छोटका को गिरफ्तार किया है. उन्हें थाना में ले जाकर उनसे पूछताछ की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें