33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेंशन पर एआईएसीई की कार्यशाला

सांकतोड़िया : पेंशन को लेकर ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ कोल एक्जीक्यूटिव (एआईएसीई) की कार्यशाला कोलकता में आयोजित हुई. आसनसोल से भी एआईएसीई के पदाधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए. कोल इंडिया लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष पीएस भट्टाचार्य, एनसी झा, सीसीएल के पूर्व सीएमडी आरके साहा और सिंगरैनी कोलियरी के पूर्व निदेशक जेवी दत्तात्रेयुलु शामिल थे. कार्यशाला […]

सांकतोड़िया : पेंशन को लेकर ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ कोल एक्जीक्यूटिव (एआईएसीई) की कार्यशाला कोलकता में आयोजित हुई. आसनसोल से भी एआईएसीई के पदाधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए. कोल इंडिया लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष पीएस भट्टाचार्य, एनसी झा, सीसीएल के पूर्व सीएमडी आरके साहा और सिंगरैनी कोलियरी के पूर्व निदेशक जेवी दत्तात्रेयुलु शामिल थे.

कार्यशाला में एआईएसीई के संयोजक पीके सिंह राठौर ने पेंशन बढ़ोत्तरी की जरुरतों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि पुराने पेंशनरों को बहुत कम पेंशन मिलता है.
जिससे दवाई खरीदना भी मुश्किल है. इसी तरह पीएस भट्‌टाचार्य ने भी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि पेंशन में बढ़ोत्तरी तो दूर अब पेंशन के स्थिर रहने को लेकर भी संदेह है. उन्होंने पेंशन फंड को मजबूत बनाने के लिए प्रयास पर जोर दिया.
एनसी झा ने सदस्यों को कोयला पेंशन के ज्वलंत मुद्दे पर कार्यशाला के आयोजन के लिए बधाई दी. उन्होंने अधिकारियों, कर्मचारियों सहित सभी कोयला कर्मचारियों को एकजुट करने और उचित स्तर पर इस मुद्दे को उठाने की अपील की. दत्तात्रेयुलु ने पेंशन के मुद्दे के बारे में अब तक होनेवाली गतिविधियों की जानकारी दी. दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे कोर्ट केस के बारे में भी बताया.
उन्होंने बताया कि ऑल इंडिया कोल पेंशनर्स एसोसिएशन के नाम से एसोसिएशन बनाया गया है. जिसमें सभी लाभार्थी शामिल हैं. श्री साहा ने निजी कोयला खनन कंपनियों के कर्मचारियों को नवगठित पेंशनर्स एसोसिएशन में भी शामिल करने की आवश्यकता पर जोर दिया.
कार्यशाला समाप्त होने के बाद, ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ़ कोल एक्जीक्युटिव के नाम एआईएसीई टुडे के ई-मैगजीन का एनसी झा, आरके साहा, जेवी दत्तात्रेयुलु ,पीके सिंह राठौर ने विमोचन किया. यह मैगजीन तिमाही प्रकाशित होगी. बीके श्रीवास्तव, एम जेड अली, अजय त्यागी, अमिताभ रॉय, एमएस पॉल, एपी दास, जीआर पॉल, एसके रॉय आदि सक्रिय थे.
कार्यशाला के बाद संगठन की आमसभा हुई. जेवी दत्तात्रेयुलु ने अध्यक्षता की. वित्तीय वर्ष 2019-2022 तीन वर्ष की अवधि के लिए नई कमेटी निर्वाचित हुई. जिसमें अध्यक्ष आरबी माथुर, उपप्रमुख बीके श्रीवास्तव, अजय त्यागी, प्रमुख महासचिव पीके सिंह राठौर, संयुक्त प्रधान सचिव पवन कुमार टंडन, सुधीर कुमार, कोषाध्यक्ष एनके जायसवाल, संयुक्त कोषाध्यक्ष मनीषा बसु बनाई गई.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें