31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण की कोशिश के खिलाफ धरना

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों को जन व श्रमिक विरोधी बताया युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही केंद्र सरकार आसनसोल : केंद्र सरकार के 42 केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रयास और कथित तौर पर बीएसएनएल व एयर इंडिया को बंद करने की साजिश रचने के खिलाफ आसनसोल उत्तर विधानसभा तृणमूल कार्यकर्ताओं […]

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों को जन व श्रमिक विरोधी बताया

युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही केंद्र सरकार
आसनसोल : केंद्र सरकार के 42 केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रयास और कथित तौर पर बीएसएनएल व एयर इंडिया को बंद करने की साजिश रचने के खिलाफ आसनसोल उत्तर विधानसभा तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आसनसोल सिटी बस स्टैंड के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर चित्तरंजन रेल कारखाना, दुर्गापुर एएसपी के निजीकरण व बर्न स्टैंडर्ड, हिंदुस्तान केबल्स को बंद करने के खिलाफ राज्य भर में जोरदार आंदोलन का समर्थन किया और केंद्र सरकार की नीतियों को जन व श्रमिक विरोधी बताया.
जिला तृणमूल कांग्रेस के महासचिव सह नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक ने कहा कि केंद्र सरकार ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, परंतु रोजगार देना तो दूर की बात बेरोजगारों से रोजगार के मौके भी छीन लिये जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में देश में नये कल कारखाने खोलने को लेकर कोई पहल नहीं कर रही है. लाभकारी संस्थानों को निजी हाथों में सौंपने का प्रयास किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश के कई संस्थानों का राष्ट्रीयकरण कर उन्हें देश के विकास में सहयोगी बनाया. संस्थानों के राष्ट्रीयकरण के कारण भारत में रोजगार में बढोत्तरी हुई. परंतु वर्तमान सरकार की नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ेगी. केंद्रीय संस्थानों को निजी हाथों में देने से कर्मचारियों का शोषण बढ़ेगा. मालिक पक्ष अपनी मुनाफाखोरी के लिए कर्मचारियों के काम के घंटे बढ़ा देंगे और पारिश्रमिक घटा देंगे. कर्मचारियों को उनके अधिकारों से वंचित होना पड़ेगा और शोषण किया जायेगा.
मेयर परिषद सदस्य (रोजगार व आदिवासी उन्नयन) श्याम सोरेन, पार्षद दीपक साव, पार्षद अल्पना बनर्जी, पार्षद गुरुदास चटर्जी, पार्षद कल्याण दासगुप्ता, पार्षद वशीमुल हक, पार्षद दीपा चक्रवर्ती, पार्षद नरेंद्र मुर्मू्, आदर्श शर्मा, संतू, शाहनवाज खान, आलोक मुखर्जी, निगम सलाहकार रवि उल इस्लाम व अन्य उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें