30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिनी बसों को नहीं मिल रहे पर्याप्त यात्री

आसनसोल : आसनसोल टिराट रूट पर ऑटो एवं टोटो की बढ़ती संख्या से उस रूट पर पर्याप्त संख्या में यात्री न मिलने से आक्रोशित मिनी बस चालकों ने बुधवार को तीसरे दिन भी आसनसोल टिराट रूट पर मिनी बसों का परिचालन बंद रखा. सोमवार से बस चालकों ने अनिश्चित काल तक बसों का परिवहन बंद […]

आसनसोल : आसनसोल टिराट रूट पर ऑटो एवं टोटो की बढ़ती संख्या से उस रूट पर पर्याप्त संख्या में यात्री न मिलने से आक्रोशित मिनी बस चालकों ने बुधवार को तीसरे दिन भी आसनसोल टिराट रूट पर मिनी बसों का परिचालन बंद रखा. सोमवार से बस चालकों ने अनिश्चित काल तक बसों का परिवहन बंद कर दिया था.

इससे यात्रियों को हो रही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए टिराट पंचायत प्रतिनिधियों एवं वहां के स्थानीय पुलिस के सहयोग के आश्वासन पर कुछ बस चालकों ने मंगलवार को बस सेवा आरंभ की थी, परंतु फिर से ऑटो चालकों के साथ यात्री को लेकर हुए विवाद के बाद उन्होंने बसों का परिचालन बंद रखने का निर्णय लिया. बस चालकों ने कहा कि जब तक प्रशासन मामले में हस्तक्षेप कर आसनसोल टिराट रूट पर चलने वाले ऑटो एवं टोटो की संख्या को नियंत्रित नहीं करती है, तो वे बसों का परिचालन अनिश्चित काल के लिए बंद कर देंगे.
आसनसोल मिनी बस एसोसिएशन के सचिव सुदिप्त रॉय ने कहा कि अगर यही स्थिति यही रही तो संभव है कि बस मालिक आसनसोल टिराट रूट पर मिनी बसों का परिचालन हमेशा के लिए बंद करने को बाध्य होंगे. उन्होंने कहा कि टिराट रूट पर नौ मिनी बसें चलती हैं, परंतु उस रूट पर टोटो एवं ऑटो की भारी संख्या के कारण मिनी बसों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं. इतना ही नहीं, नियमित अंतराल पर टोटो एवं ऑटो स्टैंड के कारण बसें खाली ही चल रही हैं.
बस चालकों ने शिकायत की है कि टोटो चालक मिनी बसों के आगे आगे चलते हैं और यात्रियों को उठा लेते हैं. कई बार यात्री बैठाने को लेकर टोटो चालक एवं मिनी बस स्टाफ के साथ हाथापाई और मारपीट भी हुई है. बस चालकों के बसों के परिचालन बंद करने से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है. यात्रियों ने कहा कि मिनी बसों के न चलने के कारण टिराट से आसनसोल पढ़ने आने वाले छात्र छात्राओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने प्रशासन से दोनों पक्षों के साथ बैठक कर मामले को सुलझाने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें