34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिधान चंद्र के अधूरे सपनों को पूरा कर रही हैं सीएम

डॉ बिधान चंद्र राय की जयंती पर दुर्गापुर में हुए विविध कार्यक्रम, दी श्रद्धांजलि पश्चिम बर्दवान तृणमूल के जिलाध्यक्ष ने रक्तदान शिविर का किया उद्घाटन डॉक्टर्स डे के रूप में भी विभिन्न संगठनों ने मनायी जयंती दुर्गापुर : दुर्गापुर सपनों की नगरी के निर्माण में डॉ बिधान चंद्र राय की योगदान को शहरवासी कभी नहीं […]

डॉ बिधान चंद्र राय की जयंती पर दुर्गापुर में हुए विविध कार्यक्रम, दी श्रद्धांजलि

पश्चिम बर्दवान तृणमूल के जिलाध्यक्ष ने रक्तदान शिविर का किया उद्घाटन
डॉक्टर्स डे के रूप में भी विभिन्न संगठनों ने मनायी जयंती
दुर्गापुर : दुर्गापुर सपनों की नगरी के निर्माण में डॉ बिधान चंद्र राय की योगदान को शहरवासी कभी नहीं भूल सकते हैं. दुर्गापुर स्टील प्लांट की स्थापना में डॉ बिधान चंद्र राय का अहम भूमिका थी। राज्य में औद्योगिक विकास के लिए उन्होंने बेहतर कार्य किया. पूर्व सीएम बिधानचंद्र राय के अधुरे सपनों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काम कर रही है.
सोमवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बिधानचंद्र राय की जंयती पर दुर्गापुर के डी सेक्टर मार्केट स्थित तृणमूल के दुर्गापुर ठेका मजदूर यूनियन की ओर से आयोजित रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर के उदघाटन अवसर पर यह बातें पश्चिम बर्दवान के तृणमूल जिलाध्यक्ष जीतेंद्र तिवारी ने कहा.
जयंती पर दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में ई संस्थाओं एवं राजनीतिक दलों की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी गई. रक्त संग्रह के लिए दुर्गापुर महकमा अस्पताल के चिकित्सक मौजूद थे. इस दौरान आसनसोल नगर निगम के मेयर, दुर्गापुर नगर निगम के पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी, दुर्गापुर नगर निगम के चेयरमैन मृगन पाल, एमआईसी अमिताभ बनर्जी, पार्षद मोनी दास गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे.
डॉ बिधानचंद्र राय की फोटो पर माल्यार्पण करते हुए श्रंद्धांजलि दी. शिविर में तीस लोगों ने रक्तदान किया जबकि 350 लोगो ने स्वस्थ्य जांच कराएं. साथ ही बेहतर स्वस्थ्य के लिए टिप्स भी लिया. डॉ. बिधान चंद्र राय का जन्म एक जुलाई 1882 में हुआ था. वह चिकित्सक तथा स्वतंत्रता सेनानी थे. वे पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री थे, ‘चिकित्सक दिवस’ के रूप में उनकी जयंती मनायी जाती है.
उन्हें 1961 में भारत रत्न से सम्मनित किया गया. बिधान चंद्र महाराजा प्रताप दित्य के वंशज थे. इस मौके पर वार्ड पार्षद राजीव बनर्जी सहित काफी लोग मौजूद थे. शहर के 32 नंबर वार्ड अंतर्गत पलाश डीहा मोड़ पर तृणमूल की ओर से डॉ बिधान चंद्र राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मौके पर वार्ड पार्षद मानस राय सहित संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे. बिधाननगर के रेसीडेंसी क्लब में निजी संस्था की ओर से जयंती पर कार्यक्रम आयोजित की गई. दुर्गापुर नगर निगम के मेयर दिलीप अगस्ती, भाजपा के अमिताभ बनर्जी आदि मौजूद थे. इसके अलावा इस्पात नगर, बेनाचिटी, मेन गेट, स्टेशन बाजार, माया बाजार, एमएएमसी इलाकों में जयंती मनायी गयी.
पच्चीस लोगों ने किया रक्तदान
डॉक्टर्स डे के अवसर पर लॉयंस क्लब द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के साथ मिलकर एक ब्लड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया.
जिसमें इंस्टीट्यूट के चेयरमैन अनूप अग्रवाल और ब्रांच हैड दीपक मुखर्जी और बहुत गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।यहां पर करीब पच्चीस ब्यक्तियो ने रक्तदान कर के महान कार्य किया और समाज में अपनी मौजूदी दर्ज करवाई.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें