34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मांगों को लेकर माकपा ने बोरो अधिकारी को दिया ज्ञापन

रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत रानीगंज बोरो दो के वार्ड नंबर 33 और 34 के निवासियों ने सियारसोल माकपा अंचल की ओर से रानीगंज बोरो अधिकारी को कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर माकपा नेता संजय प्रमाणिक, वार्ड नंबर 33 के पार्षद नारायण बावरी, वार्ड नंबर 34 के पार्षद सुचेता पाल, […]

रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत रानीगंज बोरो दो के वार्ड नंबर 33 और 34 के निवासियों ने सियारसोल माकपा अंचल की ओर से रानीगंज बोरो अधिकारी को कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर माकपा नेता संजय प्रमाणिक, वार्ड नंबर 33 के पार्षद नारायण बावरी, वार्ड नंबर 34 के पार्षद सुचेता पाल, सपन मुखर्जी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

संजय प्रमाणिक ने बताया कि आसनसोल नगर निगम के गठन के समय यहां के लोगों ने सोचा था कि नगर निगम का गठन होने से और अधिक सुविधा मिलेगी पर अधिक सुविधा मिलना तो दूर बुनियादी जो सुविधाएं पूर्व में मिल रही थी उसमें भी कटौती कर दी गई.

उन्होंने बताया की रानीसर से लेकर सेआरसोल तक जाने वाले लिंक रोड की स्थापना सेआरसोल तथा रानीगंज शहर में आने जाने के लिए छोटे वाहनों का प्रयोग के लिए की गई थी, पर एनएच दो के तथा एनएच 60 के गठन होने के पश्चात बड़े वाहन इस रास्ते पर आवागमन करने लगे है. इस कारण यह रास्ता पूरी तरह से जर्जर हो चुका है.

वहीं सामने ही सियारसोल का ऐतिहासिक रथ पूजा है, ऐसी स्थिति में इस रास्ते में पीतल के बने रथ को कैसे खींचा जाएगा. बोरो से रथ पूजा के पूर्व रास्ता निर्माण के लिये मांग की गई है. वहीं उन्होंने बताया कि सियारसोल अंचल में पीने की पानी की भारी समस्या है. पुराने पाइप से जहां दो बार पानी आता है वहीं नए पाइप लगाए जाने के पश्चात सिर्फ एक बार पानी आता है वह भी अस्वच्छ दूषित काला पानी. इसके साथ ही अंचल में और अधिक नलों की व्यवस्था करनी होगी.

उन्होंने बताया कि होल्डिंग टैक्स के दिशा में लोगों को परेशान किया जा रहा है. बोरो कार्यालय में विभागीय अधिकारी वर्ष 2015- 16 वर्ष के होल्डिंग टेक्स रसीद मांग करते हैं जो कतई उचित नहीं है. उन्होंने बताया कि दिसंबर से रानीगंज बोरो चेयरपर्सन का कार्यालय में आगमन एकदम कम हो गया है. इस कारण लोगों को संबंधित जो परीसेवा मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही है.

जनजाति तथा उपजाति प्रमाण पत्र लेने के लिए जो अधिकारी आवेदन फॉर्म जमा लेते हैं वह कार्यालय में मौजूद नहीं रहते हैं. इससे आवेदक को लगातार चक्कर काटने पड़ रहे है. उन्होंने बताया कि बोरो कार्यालय में एक एक कार्य तथा हस्ताक्षर के लिए महीनों चक्कर काटने पड़ रहे हैं. इन सब अनियमितताओं को अविलंब बंद करना होगा अन्यथा आंदोलन किया जाएगा. वहीं सोमवार को भी बोरो चेयरपर्सन के अनुपस्थिति के कारण अधिकारी को माकपा ने ज्ञापन सौंपा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें