Advertisement

asansol

  • Jun 20 2019 1:51AM
Advertisement

जूनियर चिकित्सकों के आंदोलन से संबंधित दो प्राथमिकी

 बर्दवान : बर्दवान थाना पुलिस ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर चिकित्सकों के खिलाफ दो  मामले दर्ज किये.  पुलिस ने पहला अपने स्तर से तथा दूसरा आईएनटीटीयूसी कार्यालय में तोड़फोड़ से संबंधित दर्ज किया है. किसी को भी नामजद नहीं किया गया है. पिछले 11 जून को रात साढे 11 बजे डिप्टी अस्पताल अधीक्षक अस्पताल से लौटे. 

जूनियर चिकित्सकों ने अस्पताल के आपातकालीन विभाग के गेट के साथ ही सभी गेट बंद कर दिये. कीटनाशक रसायन पीनेवाले मरीज को परिजन अस्पताल में ले कर आये. गेट खोलने के मुद्दे पर परिजनों तथा जूनियर चिकित्सको के बीच विवाद हुआ. जूनियर चिकित्सको ने रड, लाठी, बांस आदि से परिजनों पर हमला किया. पुलिस अधिकारियों ने जूनियर चिकित्सको को समझांने का प्रयास किया.

चिकित्सको ने पुलिस पर भी हमला किया और  अस्पताल स्थित पुलिस कैंप में तोड़फोड़ की. कैंप प्रभारी नासिर खान  की पिटाई की. दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गये, सब इंस्पेक्टर शिव कुमार सिंह ने बर्दवान थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई.  दूसरी ओर  बर्दवान नगर में मिठापुकुर के निवासी शेख कलाम ने शिकायत दर्ज कराई कि 12 जून  को अस्पताल से सटे आई एनटीटीयूसी कार्यालय में जूनियर चिकित्सको ने तोड़फोड़ की. मुख्यमंत्री का तस्वीरे फाड़ दी. 18 हजार रुपये लूट लिया.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement