20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पांडवेश्वर में पुलिस टीम पर हमला, सीआइ गंभीर

थानेदार अनिर्वाण बसु, एएसआइ बुद्धदेव गायन भी घायल, अस्पताल में दाखिल पाटसौड़ा गांव में बमबाजी के आरोपियों को गिरफ्तार करने गयी थी पुलिस टीम पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा- नहीं बख्शा जायेगा हमलावरों को दुर्गापुर/ पांडवेश्वर : पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लावदोहा थाना के पाटसौड़ा गांव में सोमवार की देर रात एक मामले […]

थानेदार अनिर्वाण बसु, एएसआइ बुद्धदेव गायन भी घायल, अस्पताल में दाखिल

पाटसौड़ा गांव में बमबाजी के आरोपियों को गिरफ्तार करने गयी थी पुलिस टीम
पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा- नहीं बख्शा जायेगा हमलावरों को
दुर्गापुर/ पांडवेश्वर : पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लावदोहा थाना के पाटसौड़ा गांव में सोमवार की देर रात एक मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर उपद्रवी तत्वों ने हमला कर दिया. सर्किल इंस्पेक्टर (सीआइ) अमिताभ सेन, लावदोहा थाना प्रभारी अनिर्वाण बसु तथा सहायक अवर निरीक्षक बुद्धदेव गायन घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए दुर्गापुर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इंस्पेक्टर सेन जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. पुलिस ने इस संबंध में भाजपा कर्मी चिरंजीत बाउरी, अजय बाउरी समेत तीन को गिरफ्तार किया है.
घटना के बाद पुलिस आयुक्त डीपी सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा घायल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की. पुलिस उपाधीक्षक (ईस्ट) अभिषेक मोदी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल इलाके में अभियान चला रही है. गांव से पुरुषों का पलायन हो चुका है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस टीम पर हमला करनेवाले किसी भी शख्स को छोड़ा नहीं जायेगा. सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जायेगा.
क्या है पूरा मामला: इलाके के तृणमूल समर्थकों ने जब्बारपल्ली में निर्माण सामग्री सप्लाई करने के लिए संयुक्त कार्यालय बना रखा था. उसमें बैठकर सभी सामग्रियों की सप्लाई करते थे. दो दिन पहले भाजपा समर्थकों ने उस कार्यालय में तालाबंदी कर दी. विरोध करने पर तृणमूल कर्मियों की पिटाई की गयी तथा बमबाजी भी की गयी. भाजपा समर्थकों का आरोप था कि उस कार्यालय में बैठक कर समाज विरोधी गतिविधियां संचालित होती थी और उससे ग्रामीणों में काफी रोष था, जबकि तृणमूल कर्मियों का कहना था कि वह एक दुकान थी, न कि सिडिंकेट ऑफिस.
घटना के बाद तृणमूल कर्मियों ने लावदोहा फरीदपुर थाना का घेराव किया था और थाना प्रभारी पर भाजपा को सहयोग करने का आरोप लगा कर निर्दोष तृणमूल कर्मियों को बेवजह गिरफ्तार करने का आरोप लगाया था. तृणमूल जिलाध्यक्ष सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी ने दोषी भाजपा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 48 घंटे का समय दिया था. उन्होंने कहा था कि यदि पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करेगी तो वे पार्टी के स्तर से कार्रवाई करने को विवश होंगे. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी का निर्णय लिया.
कैसे हुई दोनों पक्षों में झड़प
सोमवार की देर रात सीआइ (ए) अमिताभ सेन, थाना प्रभारी अनिर्वाण बसु, एएसआइ बुद्धदेव गायन के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पाटसौड़ा गांव में छापेमारी शुरू की. भाजपा कर्मी कालू बाउरी और चिरंजित बाउरी को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया. उन्होंने गिरफ्तार कर्मियों को छोड़ने की मांग की. दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया तथा मौके का लाभ उठा कर उपद्रवी तत्वों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. उन्होंने भारी पथराव किया तथा लोहे के रड तथा लाठियों से पुलिस कर्मियों की पिटाई कर दी. सीआइ सेन का सिर फट गया तथा भारी रक्तस्त्राव शुरू हो गया. थाना प्रभारी बसु के हाथ में चोट लगी जबकि एएसआइ गायन का भी सिर फट गया. पुलिस टीम किसी तरह वहां से बाहर निकली.
स्थिति बनी हुई है गंभीर
तीनों घायलों को दुर्गापुर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है. चिकित्सक डॉ जयदेव भादुड़ी ने बताया कि श्री सेन के सिर पर भारी चीज से प्रहार करने के कारण ब्रेन इंजुरी हुई है. हालत नाजुक होने के कारण उन्हें आइसीयू में रखा गया है. ब्रेन स्कैन के पश्चात दाएं हिस्से का ब्रेन में अधिक जख्म है तथा रक्त का जमाव हो रहा है. उनकी स्थिति नाजुक है. अन्य दो खतरे से बाहर हैं.
तृणमूल जिलाध्यक्ष मिले पुलिस अधिकारियों से
तृणमूल जिलाध्यक्ष, स्थानीय विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी राज्य मुख्यालय में आयोजित पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद दुर्गापुर के निजी अस्पताल में घायल पुलिस अधिकारियों से मिलने पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली तथा पुलिस के वरीय अधिकारियों को पूरी निष्पक्षता से कार्य करने के लिए आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बीरभूम जिले के खैरा इलाके से भाजपा अपराधियों को इलाके में लाकर हिंसा फैला रही है. पुलिस अधिकारियों तक पर हमला करने की हिम्मत कहां से आ रही है?
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें