27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ग्रीन सिटी मिशन के तहत निर्मित हवाघर का उद्घाटन

कर्सियांग : ग्रीन सिटी मिशन के तहत कर्सियांग नगरपालिका के वार्ड नंबर-दो व तीन के सीमांत इलाके में कर्सियांग नगरपालिका द्वारा निर्मित हवा घर का विधिवत उद्घाटन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका के अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू व उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने संयुक्त रूप से रीबन काटकर इसका उद्घाटन किया. इस अवसर पर कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण […]

कर्सियांग : ग्रीन सिटी मिशन के तहत कर्सियांग नगरपालिका के वार्ड नंबर-दो व तीन के सीमांत इलाके में कर्सियांग नगरपालिका द्वारा निर्मित हवा घर का विधिवत उद्घाटन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका के अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू व उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने संयुक्त रूप से रीबन काटकर इसका उद्घाटन किया.

इस अवसर पर कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू ने कहा कि इस हवा घर का निर्माण ग्रीन सिटी मिशन के तहत किया गया है. इस मिशन के तहत कर्सियांग नगरपालिका क्षेत्र में कुल 13 हवा घर (विश्राम घर) का निर्माण हो रहा है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में तकरीबन नौ हवा घर का निर्माण कार्य पूर्ण होने के कगार पर पहुंच गया है. यह हवा घर पैदल चलनेवाले यात्रियों, विद्यार्थियों व वृद्ध लोगों को आराम करने के उद्देश्य से निर्माण किया गया है. बरसात के दौरान यहां आश्रय लेने अथवा थकान के दौरान यहां विश्राम करने में लोगों को काफी सुविधाएं होगी. उन्होंने बताया कि ग्रीन सिटी मिशन के तहत कर्सियांग नगरपालिका द्वारा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए विविध कार्यों को करने का क्रम जारी है.
इसके तहत दुर्बिन डांड़ा में देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु यहां रहे शहीद पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य चल रहा है. नगरपालिका क्षेत्र के विविध इलाकों में छोटे-छोटे पार्क का निर्माण कार्य भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए जनता का सहयोग भी नगरपालिका को आवश्यक है. उन्होंने बताया कि इस हवा घर को निर्माण करने हेतु सूर्य बहादुर गुरूंग ने जमीन उपलब्ध कराया था. उन्होंने इसके लिए जमीनदाता के प्रति आभार भी जताया.
नगरपालिका उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने कहा कि कर्सियांग शहर को विकसित करने, स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए नगरपालिका विविध परियोजनाओं को हाथ में लिया है. इसके तहत कर्सियांग नगरपालिका क्षेत्र के विविध इलाकों में जीर्ण अवस्था में रहे शौचालयों को तोड़कर पे एंड यूज शौचालयों का नया निर्माण किया है.
अव्यवस्थित अवस्था में रहे नालियों, रास्ते, झोड़ा आदि को भी सुव्यवस्थित करने का कार्य चल रहा है. हवा घर का निर्माण जनता के लिए किया गया है. यह जनता की संपत्ति है. इसका संरक्षण व संवर्द्धन करने का काम जनता का है. इस अवसर पर वार्ड नंबर-दो व तीन के ग्रामवासियों, विविध संघ-संस्था के सदस्यों व नगर पार्षदों आदि की उपस्थिति थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें