34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटरी पर लौटी मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा सेवा

ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में लगी मरीजों की लंबी कतार प्राचार्य ने लिया अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा मालदा : पिछले एक सप्ताह से चल रही हड़ताल के बाद मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चिकित्सा सेवा स्वाभाविक रुप से चालू हुई. मंगलवार को ओपीडी काउंटर के सामने मरीजों की लंबी कतार देखी गयी. इमरजेंसी वार्ड […]

ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में लगी मरीजों की लंबी कतार

प्राचार्य ने लिया अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा
मालदा : पिछले एक सप्ताह से चल रही हड़ताल के बाद मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चिकित्सा सेवा स्वाभाविक रुप से चालू हुई. मंगलवार को ओपीडी काउंटर के सामने मरीजों की लंबी कतार देखी गयी. इमरजेंसी वार्ड में भी मरीजों को नाम दर्ज कराते हुए देखा गया. उल्लेखनीय है कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद जूनियर डॉक्टर और चिकित्सक अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलित थे.
यहां तक कि कई मेडिकल कॉलेजों में इमरजेंसी वार्ड में भी मरीजों का इलाज नहीं हो सका जिससे से कई बार मरीजों की मौत भी हो चुकी है जिसमें मालदा में एक तीन साल के मासूम बच्चे की मौत सांप के डंस लेने के बाद हो गयी थी. हालांकि इन सबके बावजूद मरीजों और उनके परिजनों ने मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चिकित्सकीय सेवा स्वाभाविक होने से राहत महसूस की है.
उल्लेखनीय है कि चिकित्सकों की सुरक्षा की मांग को लेकर आईएमए के पक्ष से पूरे देश में सोमवार को कामबंदी की गयी. इसी रोज आईएमए के नेतृत्व में चिकित्सकों ने रैली निकाली जिसमें नर्सिंग होम और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सक भी अपने चेम्बर बंद कर शामिल हुए. इस वजह से बीते दिन हजारों मरीजों को काफी परेशानी हुई. आखिर में तय कार्यक्रम के अनुसार नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता में सुलह हुई और जूनियर डॉक्टरों ने आंदोलन वापस लेने की घोषणा की. उसके बाद ही राज्य के सभी अस्पतालों के साथ मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने काम पर योगदान शुरु कर दिया है.
आज मालदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पार्थप्रतिम मुखर्जी ने अस्पताल के काम काज का जायजा लेते हुए ओपीडी का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड और ओपीडी की नियमित सेवा बहाल हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें