29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुरक्षित रेल यात्रा पर जागरूकता सेमिनार

आसनसोल : रेल यात्रा के दौरान बचाव और सुरक्षा के मुद्दे पर यात्रियों को सतर्क करने के उद्देश्य से आरपीएफ वेस्ट पोस्ट एवं पैसेंजर सेक्यूरिटी टीम ने बीएनआर स्थित रविंद्र भवन में जागरूकता सेमिनार आयोजित किया. स्थानीय शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंटस तथा स्थानीय लोग शामिल हुए. रेल यात्रियों को सफर के दौरान सतर्कता बरतने, पूरे […]

आसनसोल : रेल यात्रा के दौरान बचाव और सुरक्षा के मुद्दे पर यात्रियों को सतर्क करने के उद्देश्य से आरपीएफ वेस्ट पोस्ट एवं पैसेंजर सेक्यूरिटी टीम ने बीएनआर स्थित रविंद्र भवन में जागरूकता सेमिनार आयोजित किया.

स्थानीय शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंटस तथा स्थानीय लोग शामिल हुए. रेल यात्रियों को सफर के दौरान सतर्कता बरतने, पूरे भारत में रेल यात्रा के दौरान किसी खतरे का अंदेशा होने पर रेलवे के हेल्पलाईन नंबर 182 की उपयोगिता से अवगत कराया गया. शिक्षण संस्थानों, स्कूल कॉलेजों, कामकाजी महिलाओं को यात्रा के दौरान किसी अप्रिय घटना या संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही मोबाल फोन से 182 नंबर डॉयल करने को कहा गया.
आरपीएफ वेस्ट पोस्ट प्रभारी बीके पांडे ने कहा कि यात्री 182 नंबर डॉयल कर रेल कंट्रोल रूम को अपना विवरण, जिस ट्रेन में यात्रा कर रहे हों, उस ट्रेन का नाम, वर्तमान स्टेशन एवं अगला स्टेशन, अपना कोच संख्या आदि ब्यौरा बतायें. कंट्रोल रूम आरपीएफ गश्ती दल को संदेश भेज कर अगले स्टेशन पर मदद की जायेगी.
उन्होंने यात्रियों से सफर के दौरान अंजान लोगों से मेल-जोल न बढ़ाने, अनजान व्यक्ति का दिया हुआ खाना-पीना न लेने का आग्रह किया. उन्होंने यात्रियों से सुरक्षित रेल यात्रा का आनंद लेने के लिए सुरक्षा निर्देशों का पालन करने और सतर्क रहने को कहा. आरपीएफ के निरीक्षक विरेंद्र कुमार, बिलाशी मिंज, एस गोस्वामी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें