33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नर्सिंग स्टाफ और ग्रुप-डी कर्मी भी आंदोलन में शामिल

बर्दवान : बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को भी इंटर्न तथा जूनियर चिकित्सकों ने आंदोलन जारी रखा. शनिवार को भी बर्हिविभाग तथा ओपीडी बंद रहा. अस्पताल प्रबंधन ने आपातकालीन विभाग में ओपीडी के सभी विभाग के मरीजों का सिनियर चिकित्सको ने इलाज किया. अस्पताल के अध्यक्ष उत्पल दां ने बताया कि बर्दवान अस्पताल में […]

बर्दवान : बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को भी इंटर्न तथा जूनियर चिकित्सकों ने आंदोलन जारी रखा. शनिवार को भी बर्हिविभाग तथा ओपीडी बंद रहा. अस्पताल प्रबंधन ने आपातकालीन विभाग में ओपीडी के सभी विभाग के मरीजों का सिनियर चिकित्सको ने इलाज किया. अस्पताल के अध्यक्ष उत्पल दां ने बताया कि बर्दवान अस्पताल में रोजाना लगभग तीन हजार मरीज इलाज कराने आते है.

जूनियर चिकित्सको के आंदोलन के दौरान फिलहाल लगभग 700 मरीजो को आपातकालीन विभाग के स्पेशल ओपीडी में इलाज किया जा रहा है. जरुरी मरोजो का अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. शनिवार को एक मरीज का आपरेशन होना था लेकिन दोपहर 12बजे तक आपरेशन का नहीं किया जा सका. शनिवार को अस्पताल के चारो गेट में सिर्फ एक गेट खुला रहा. अस्पताल प्रबंधन ने आंदोलनरत जूनियर चिकित्सको के साथ समन्वय बना रखा है.
शनिवार अस्पताल परिसर में कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पुलिस बल तैनात किया गया था. शनिवार को जूनियर चिकित्सको के साथ नर्सिंग स्टाफ और ग्रप-डी के अस्पताल कर्मी भी आंदोलन में शामिल हो गये. सिनियर चिकित्सको ने इलाज सेवा चालू रखने के साथ ही जूनियर चिकित्सकों के आंदोलन का समर्थन जताया है.
आंदोलनरत जूनियर चिकित्सक अरिंदम बिश्वास और सौरभ दे आदि ने बताया कि एनआरएस में आंदोलनरत चिकित्सको का फैसला निर्भर करता है. दूसरी ओर, शनिवार जूनियर चिकित्सको का आंदोलन के बीच बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 15 प्रोफेसर- चिकित्सको ने भी इस्तीफा दिया है. शुक्रवार 36 प्रोफेसर चिकित्सको ने इस्तीफा हस्ताक्षर कर दिया था. सामूहिक इस्तीफे को डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन को भेज दिया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें