28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 दिनों तक संग्रहित होंगी सभी समस्याएं

सभी के निष्पादन के लिए रणनीति बना कर फिर होगी अगली बैठक ट्रेड लाइसेंस, बिल्डिंग प्लान व अन्य दस्तावेजों से जुड़ी समस्याएं उठीं नगर निगम से सहयोग के लिए एक-एक प्रतिनिधि ट्रेंड करने का प्रस्ताव आसनसोल : विभिन्न उद्योगों के विकास, ट्रेड लाइसेंस तथा होल्डिंग टैक्स से संबंधित समस्याओं के समाधान के मुद्दे पर शुक्रवार […]

सभी के निष्पादन के लिए रणनीति बना कर फिर होगी अगली बैठक

ट्रेड लाइसेंस, बिल्डिंग प्लान व अन्य दस्तावेजों से जुड़ी समस्याएं उठीं
नगर निगम से सहयोग के लिए एक-एक प्रतिनिधि ट्रेंड करने का प्रस्ताव
आसनसोल : विभिन्न उद्योगों के विकास, ट्रेड लाइसेंस तथा होल्डिंग टैक्स से संबंधित समस्याओं के समाधान के मुद्दे पर शुक्रवार को आसनसोल नगर निगम मुख्यालय में मेयर जितेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में शिल्पांचल के विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. सभी चेंबर प्रतिनिधियों से 15 दिनों के अंदर उनकी समस्याओं को सूचीबद्ध कर नगर निगम मुख्यालय में जमा कराने को कहा गया. समस्याओं के अध्ययन के बाद मुख्यालय स्तर से उनके समाधान कर हर संभव प्रयास किया जायेगा.
ट्रेड लाइसेंस, बिल्डिंग प्लान व अन्य दस्तावेजों के निर्माण में आ रही बाधाओं के समाधान के लिए सभी चेंबर प्रतिनिधियों को अपने चेंबर से एक-एक प्रतिनिधि को निकटवर्ती बोरो कार्यालय में भेजने का आग्रह किया गया. निगम स्तर से उसे प्रशिक्षित किया जायेगा. इससे दस्तावेजों के निर्माण में तेजी आयेगी और भ्रष्टाचार खत्म हो सकेगा. मेयर श्री तिवारी ने कहा कि व्यवसायियों के टैक्स तथा अन्य जमा राशि से विगत एक वर्ष में नगर निगम मुख्यालय से आसनसोल के 375 कैंसर मरीजों को प्रति मरीज 25 हजार रूपये और किडनी रोग से पीड़ित 58 मरीजों को प्रति मरीज दस हजार रूपये दिये गये. नगर निगम मुख्यालय में जमा होने वाले राशि का उपयोग निगम इलाकों में उन्नयन के साथ जरूरी सामाजिक कार्यों में भी किया जाता है.
दुर्गापुर नगर निगम की कार्यशैली का उदाहरण देने पर श्री तिवारी ने कहा कि दुर्गापुर में बहुत से कार्य दुर्गापुर की सेल व अन्य कंपनियां करती हैं. परंतु आसनसोल इलाके में परिसेवा व विकास संबंधित सारे कार्य नगर निगम खुद ही करता है.
फॉस्बेक्की सलाहकार आरएन यादव ने कहा कि सभी चेंबर प्रमुख समस्याओं को अगले 15 दिनों के अंदर निगम मुख्यालय में जमा करेंगे. जिसके बाद मेयर श्री तिवारी के साथ बैठक कर उनका समाधान निकाला जायेगा. उन्होंने कहा कि मूलतह व्यवसाइयों ने ट्रेड लाइसेंस, होल्डिंग टैक्स को कम करने और सरलीकरण की मांग की है. जिसे निगम स्तर से विचार करने की सहमति दी गयी है. फॉस्बेक्की महासचिव सुब्रत दत्ता, कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान, आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स से नरेश अग्रवाल, सचिन राय, मनोज साहा, मुकेश तोदी, जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स से अजय खेतान, रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स से संदीप भालोटिया , संतोष तांतिया, आसनसोल नॉर्थ चेंबर ऑफ कॉमर्स से मनदीप सिंह लाली, मनोज भाष्कर, बराकर चेंबर ऑफ कॉमर्स से शिवकुमार अग्रवाल, आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज से सात्विक लाल, निखिलेश उपाध्याय, सौमेन चक्रवर्ती, अशोक स्वायका, सियाराम अग्रवाल, बर्नपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स से मुरारी अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें