33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जामुड़िया में तृणमूल कांग्रेस की कार्यकर्ता बैठक में हंगामा

चेयरमैन कार्यकर्ताओं संग संसदीय चुनाव परिणाम की समीक्षा कर रहे थे विरोध के बाद स्थगित, 29 को होगी जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक जामुड़िया : पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल के चेयरमैन वी शिवदासन उर्फ दासू ने गुरुवार को जामुड़िया बाजार स्थित तृणमूल सेंट्रल कार्यालय में पार्टी कर्मियों के साथ बैठक की तथा संसदीय चुनाव परिणाम […]

चेयरमैन कार्यकर्ताओं संग संसदीय चुनाव परिणाम की समीक्षा कर रहे थे

विरोध के बाद स्थगित, 29 को होगी जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक
जामुड़िया : पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल के चेयरमैन वी शिवदासन उर्फ दासू ने गुरुवार को जामुड़िया बाजार स्थित तृणमूल सेंट्रल कार्यालय में पार्टी कर्मियों के साथ बैठक की तथा संसदीय चुनाव परिणाम की समीक्षा की. बैठक में सभी पुराने पार्टी कर्मियों को शामिल करने की मांग पर कुछ कर्मियों ने हंगामा किया.
उनका कहना था कि बिना पुराने सहयोगियों की उपस्थिति के इस बैठक का कोई औचित्य नहीं है. उन्होंने जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी की मौजूदगी की भी मांग की. चेयरमैन श्री दासू ने यह कह कर बैठक स्थगित कर दी कि आगामी 29 जून को जिलाध्यक्ष श्री तिवारी, उनकी तथा वाइस चेयरमैन विधान उपाध्याय की मौजूदगी में बैठक होगी.
आसनसोल संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों की तर्ज पर इस विधानसभा क्षेत्र में भी पार्टी को भाजपा से शिकस्त मिली है. लेकिन पार्टी को अपेक्षा से काफी कम मत मिले थे. इaस विधानसभा की जिम्मेवारी तत्कालीन जिलाध्यक्ष श्री दासू के पास थी. बीते 25 मई को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल के मेयर जितेन्द्र तिवारी को जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंप दिया. इसके कुछ दिन बाद श्री दासू को जिला चेयरमैन बनाया गया. इसके बाद श्री दासू जामुड़िया में बैठक करने पहुंचे थे.
पार्टी कर्मियों ने बताया कि बैठक में चुनाव म कम मत मिलने के कारणों की चर्चा हो रही थी. इसी दौरान स्वयं को पार्टी का पुराना कर्मी बताते हुए कुछ कर्मियों ने हंगामा शुरू कर दिया. उनका कहना था कि पार्टी नेतृत्व ने उन नेताओं की उपेक्षा की है, जिन्होंने वाममोर्चा के जमाने पर जुल्म सह कर भी पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई तथा जुल्म सहे. सरकार गठित होते ही उनकी उपेक्षा कर नये-नये कर्मियों को निजी स्वार्थ में आगे लाया गया, जिसके कारण संगठन पूरी तरह से समाप्त हो गया है.
जिला अध्यक्ष श्री तिवारी के बिना यह बैठक की जा रही है. उनकी उपस्थिति जरूरी है. इसके बाद कर्मियों के बीच दो गुट बन गये तथा भारी विवाद शुरू हो गया. स्थिति बिगड़ते देख श्री दासू ने बैठक स्थगित कर दी. उन्होंने कहा कि 29 जून को जिला अध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक होगी. जामुड़िया टाउन टीएमसी ब्लॉक के पूर्व अध्यक्ष साधन राय ने बताया कि मीटिंग में विवाद होने की बात सरासर गलत है. जिला चेयरमैन की अध्यक्षता में पूरी मीटिंग हुई. एक कर्मी ने विरोध किया था. उसका कहना था कि संगठन ने ठीक से कार्य नही किया जिसके कारण ही हार हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें