30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपके रक्त का हर कतरा किसी के जीवन का स्रोत बन सकता है: ममता

विश्व रक्तदाता दिवस पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन गुरुद्वारा जगत सुधार के प्रांगण में हुआ आयोजन, 40 लोगों ने किया रक्तदान दुर्गापुर : विश्व रक्तदाता दिवस के पूर्व संध्या पर गुरुवार को शहर के गुरुद्वारा जगत सुधार के प्रांगण मे अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, दुर्गापुर मिड टाउन शाखा और रेड रोज़ सोसाइटी के […]

विश्व रक्तदाता दिवस पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

गुरुद्वारा जगत सुधार के प्रांगण में हुआ आयोजन, 40 लोगों ने किया रक्तदान
दुर्गापुर : विश्व रक्तदाता दिवस के पूर्व संध्या पर गुरुवार को शहर के गुरुद्वारा जगत सुधार के प्रांगण मे अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, दुर्गापुर मिड टाउन शाखा और रेड रोज़ सोसाइटी के तत्वाधान में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, दुर्गापुर मिड टाउन शाखा अध्यक्ष ममता सरोवगी, कविता अग्रवाल, समाजसेवी संजय अग्रवाल, राजा सिंह, दिलबर सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.
दुर्गापुर महकमा अस्पताल के सहयोग के आयोजित इस शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर उपस्थित मिड टाउन शाखा की अध्यक्ष ममता सरोवगी ने कहा की रक्तदान एक जीवन प्रदान करने वाली गतिविधि है. यही वजह है कि इसे ‘महादान’ कहा जाता है. आपके रक्त की बूंद का हर कतरा किसी के जीवन का स्रोत बन सकता है. इसकी कमी की वजह से किसी की जान न जाए, इसके लिए सभी को जागरूक होना होगा.
वही इस मौके पर उपस्थित समाजसेवी संजय अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसे जीवनदान के बराबर माना जाता है. रक्तदान न केवल अन्य व्यक्ति के जीवन को बचाता है, बल्कि यह रक्त देने वाले को स्वस्थ बनने में भी मदद करता है। इसलिए यह दोनों के लिए फायदेमंद है. इस मौके पर निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया. इसका काफी संख्या में लोगो ने लाभ उठाया. कार्यक्र्म को सफल बनाने मे खालसा सेवा दल के लोगों का विशेष सहयोग रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें