27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंडाल में रोका मालगाड़ियों का परिचालन

अंडाल जीआरपी पर निर्दोष गार्ड की पिटाई करने व लॉकअप में बंद करने का आरोप मंडल रेल प्रबंधक के आदेश पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त करेंगे पूरे मामले की जांच आसनसोल : अंडाल जीआरपी थाने में प्रेशर गेज खोने की शिकायत दर्ज कराने गये रेल गुड्स गार्ड राहुल कुमार की जीआरपी अधिकारी द्वारा की गयी […]

अंडाल जीआरपी पर निर्दोष गार्ड की पिटाई करने व लॉकअप में बंद करने का आरोप

मंडल रेल प्रबंधक के आदेश पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त करेंगे पूरे मामले की जांच
आसनसोल : अंडाल जीआरपी थाने में प्रेशर गेज खोने की शिकायत दर्ज कराने गये रेल गुड्स गार्ड राहुल कुमार की जीआरपी अधिकारी द्वारा की गयी कथित पिटाई के प्रतिवाद में रेल गुड्स गार्डों ने अंडाल स्टेशन पर शनिवार की दोपहर दो बजे से 45 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन ठप्प कर दिया. प्रदर्शनकारी गार्ड कार्रवाई की मांग कर रहे थे.
मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके बाद गार्डों ने प्रदर्शन समाप्त किया और ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका. मंडल रेल प्रबंधक श्री मिश्रा ने कहा कि अंडाल स्टेशन पर गुड्स गार्डों के द्वारा ट्रेनों का परिचालन बंद किये जाने की सूचना मिलने पर मामले को लेकर कार्रवाई का भरोसा जताया गया है.
प्रदर्शनकारी गार्डों से सहयोग करने और ट्रेनों का परिचालन सामान्य करने की अपील की गयी. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है. वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा को जांच करने और दोनों पक्षों की सुनवाई कर समाधान करने को कहा गया है. पूरी रिपोर्ट जमा करने पर दोषी पाये जाने पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी.
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त श्री मिश्रा ने कहा कि दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर समन्वय के साथ काम करने का आग्रह किया गया है. दोनों ही विभाग रेल के लिए और रेलवे के हित में कार्य करते हैँ. उन्होंने स्पष्ट किया कि आने वाले समय में दोनों पक्षों के साथ नियमित बैठकें की जायेंगी ताकि आपसी सहयोग और कार्यस्थल पर सामंजस्य बना रहे. मामले की पूरी जांच की जायेगी.
ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल के प्रतिनिधि तथा प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे रेल गुड्स गार्ड पंकज कुमार ने कहा कि शनिवार को अंडाल के गुड्स गार्ड राहुल कुमार मालगाडी में पॉवर ब्रेक की जांच करने वाले यंत्र प्रेशर गेज की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने अंडाल जीआरपी थाने गये थे. श्री कुमार ने ड्यूटी ऑफिसर से गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करने की अपिल की. परंतु उन्होंने कहा कि जीआरपी थाने में इस तरह की शिकायत दर्ज नहीं होती है.
उन्होंने जीआरपी अधिकारी से लिखित मांगा कि शिकायत दर्ज नहीं होगी. ड्यूटी ऑफिसर आक्रोशित हो उठे. उन्होंने श्री कुमार के साथ मारपीट कर उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया. सूचना पाकर अंडाल स्टेशन के अन्य गुड्स गार्ड और अंडाल के एरिया मैनेजर कुलदीप राणा जीआरपी थाने पहुंचे. .श्री कुमार को मुक्त करा उन्हें अंडाल रेल अस्पताल में भरती कराया. गुड्स गार्डस ने अंडाल स्टेशन पर आने वाले सभी मालगाडियों का परिचालन रोक कर प्रदर्शन आरंभ कर दिया. उन्होंने कहा कि जीआरपी का काम रेल कर्मचारियों के साथ समन्वय कर रेल के काम में सहयोग करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें