36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीन पट्टा के लिए विधानसभा में आवाज उठाएं जिम्बा: राई

ज्वाइंट फोरम ने की नवनिर्वाचित विधायक से अपील दार्जिलिंग : दार्जिलिंग विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक नीरज जिम्बा को चाय श्रमिकों व वनबस्ती वासियों के लिए जमीन पट्टा दिलाने के लिए विधानसभा में आवाज उठानी चाहिए. ज्वाइंट फोरम की ओर से नवनिर्वाचित विधायक से अपील की गयी है. उक्त बातें शहर के तमांग बौद्ध गुंबा रोड […]

ज्वाइंट फोरम ने की नवनिर्वाचित विधायक से अपील

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक नीरज जिम्बा को चाय श्रमिकों व वनबस्ती वासियों के लिए जमीन पट्टा दिलाने के लिए विधानसभा में आवाज उठानी चाहिए. ज्वाइंट फोरम की ओर से नवनिर्वाचित विधायक से अपील की गयी है. उक्त बातें शहर के तमांग बौद्ध गुंबा रोड स्थित पार्टी कार्यालय में ज्वाइंट फोरम के केंद्रीय प्रवक्ता सुनील राई ने पत्रकारों से की.
उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव में दार्जिलिंग की जनता ने नीरज जिम्बा को भारी मतों से विजयी बनाया है. अब उनसे उम्मीद है कि वे पर्वतीय क्षेत्र के चाय बागानों से लेकर वनबस्ती क्षेत्रों में सदियों से रह रहे लोगों को घर जमीन का पट्टा दिलाने की पहल करें. इसके लिए उनसे बंगाल विधानसभा में आवाज उठाने की अपील की जा रही है.
श्री जिम्बा ने कहा कि 2017 में दार्जिलिंग में 105 दिन आन्दोलन के दौरान सरकारी कर्मचारियों के काटे गये वेतन को वापस किया गया. लेकिन चाय बागान श्रमिकों को एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली. चाय श्रमिकों के न्यूनतम मजदूरी व बंद के दौरान काटे गये मजदूरी को दिलाने के लिए राज्य सरकार से अपील करें. इस बारे में विधानसभा में आवाज उठाने की मांग की गयी.
उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार ने इस संदर्भ में दिलचस्पी नहीं दिखायी तो सांसद राजू बिस्ट व केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार पर दबाव डालने की मांग ज्वाइंट फोरम प्रवक्ता ने की. उन्होंने कहा कि विधानसभा उप-चुनाव के दौरान गोजमुमो विनय गुट के केंद्रीय अध्यक्ष विनय तमांग सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी लोगों से यही वादा किया था. इसलिए विधानसभा में चाय श्रमिकों न्यूनतम मजदूरी, बंद के समय की क्षतिपूर्ति, जमीन का पट्टा आदि दिलाने में परेशानी नहीं होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें