36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इग्नू के केंद्रों में आज से शुरू होगी जून टर्म इंड परीक्षा

बिना परिचय पत्र के परीक्षा में भागीदारी नहीं पिछले वर्ष इसी मुद्दे पर परीक्षा केंद्र में हुआ था हंगामा आसनसोल : इग्नू के अधिकृत अध्ययन केंद्रों पर शनिवार से आरंभ होनेवाले जून टर्म इंड परीक्षा 2019 में परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य […]

बिना परिचय पत्र के परीक्षा में भागीदारी नहीं

पिछले वर्ष इसी मुद्दे पर परीक्षा केंद्र में हुआ था हंगामा
आसनसोल : इग्नू के अधिकृत अध्ययन केंद्रों पर शनिवार से आरंभ होनेवाले जून टर्म इंड परीक्षा 2019 में परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा. ज्ञात हो कि एक जून से 29 जून तक इग्नू केंद्रों पर सुबह 10 से एक बजे तक एवं दोपहर दो से पांच बजे तक जून टर्म इंड परीक्षा आयोजित होगी.
इस संदर्भ में इग्नू के स्तर से मई माह में प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालयों में आयोजित सेंटर संयोजकों की विशेष बैठक में जून माह से आयोजित होनेवाली परीक्षा संबंधी दिशा निर्देश जारी कर उनका कड़ाई से अनुसरण करने की हिदायत दी गयी है. इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र के अलावा किसी अन्य एजेंसी या मतदाता, पैन, आधार कार्ड को प्रवेश के लिए आधार नहीं माना जायेगा.
बीबी कॉलेज इग्नू स्टडी केंद्र के संयोजक सह सेंटर अधीक्षक डॉ परिमल घोष ने कहा कि कोलकाता स्थित इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय में स्टडी केंद्र के संयोजकों के साथ हुए बैठक में सेंटर संयोजकों को स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि जून माह से होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों को इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र के बिना परीक्षा केंद्रों पर किसी भी कीमत पर प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा. इस संबंध में प्रत्येक परीक्षार्थी को भी पूर्व में सूचना दी जा चुकी है.
परीक्षार्थियों को दिशा निर्देशों को पालन करने का आग्रह किया गया है. डॉ घोष ने कहा कि पिछले वर्ष जून माह में आयोजित हुए टर्म परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र के बगैर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति मांग रहे थे. अनुमति न दिये जाने पर परीक्षार्थियों ने सेंटर के समक्ष प्रदर्शन किया और परीक्षा के परिवेश को हंगामा में तब्दील हो गया था. उन्होंने कहा कि शनिवार को होने वाली टर्म परीक्षा में इग्नू द्वारा निर्गत पहचान पत्र के बगैर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जायेगी. परीक्षा में अकारण और अनावश्यक हंगामा कर दूसरे परीक्षार्थियों को परेशान करने वाले परीक्षार्थियों के खिलाफ नियमत: कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें