37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पानी की मांग को लेकर पंचायत कार्यालय का किया घेराव

रानीगंज : रानीगंज ब्लॉक अंतर्गत तिराट ग्राम पंचायत कार्यालय का लगभग एक घंटा तक घेराव स्थानीय नागरिको ने पानी की मांग को लेकर किया. ग्रामीणों का कहना है बीते 22 अप्रैल को भी जब पानी की मांग को लेकर कार्यालय का घेराव किया गया था उस वक्त पंचायत कार्यालय का सचिव शांतनु भंडारी ने दो […]

रानीगंज : रानीगंज ब्लॉक अंतर्गत तिराट ग्राम पंचायत कार्यालय का लगभग एक घंटा तक घेराव स्थानीय नागरिको ने पानी की मांग को लेकर किया. ग्रामीणों का कहना है बीते 22 अप्रैल को भी जब पानी की मांग को लेकर कार्यालय का घेराव किया गया था उस वक्त पंचायत कार्यालय का सचिव शांतनु भंडारी ने दो दिनों के भीतर पानी प्रदान की आश्वासन दिया था.

उन्होंने बताया कि बीते छह माह से तिरात ग्रामंचल के लोगो को शुद्ध पीने का पानी नहीं मिल रहा है. पीएचई विभाग के नलों से पानी तो आ रही है पर पंचायत उसे परिशोधित नहीं कर रही है. ग्रामीण गंदे पानी का प्रयोग करने बीमार हो रहे है. ग्रामवासियों ने बताया की पानी की मांग को लेकर कई बार आंदोलन किया जा चुका है पर हर बार आश्वासन ही मिलता हैं.

इस भीषण गर्मी में लोग डायरिया तथा पेट जनित रोगों के शिकार हो रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया तीराट ग्राम पंचायत के सचिव शांतनु भंडारी ने बीते दिन भी आश्वासन दिया था कि दो दिन में पीएचई से पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी, इस बार भी वही कह रहे हैं. शुद्ध पानी की व्यवस्था न होने से ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट पड़ा और गुरुवार को पंचायत कार्यालय का घेराव करने पर मजबूर हो गए. उन्होंने कहा कि अगर दो दिन में पीने की पानी की व्यवस्था नहीं की गई तो वह बृहत्तर आंदोलन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें