31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे के रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाले रनिंग भत्ते में बढ़ोतरी

भत्ते में वृद्धि का आदेश रेलवे बोर्ड से जारी एक जुलाई, 2017 से होगा प्रभावी, एरियर में एकमुश्त मिलेगी बड़ी राशि सातवें वेतन आयोग में की गयी थी इसकी अनुशंसा, क्रियान्वयनमें विलंब आसनसोल : रेलवे के रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाले रनिंग भत्ते को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं के अनुरुप बढ़ाये जाने की मांग […]

भत्ते में वृद्धि का आदेश रेलवे बोर्ड से जारी

एक जुलाई, 2017 से होगा प्रभावी, एरियर में एकमुश्त मिलेगी बड़ी राशि
सातवें वेतन आयोग में की गयी थी इसकी अनुशंसा, क्रियान्वयनमें विलंब
आसनसोल : रेलवे के रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाले रनिंग भत्ते को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं के अनुरुप बढ़ाये जाने की मांग को पूरा करते हुए रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया. इससे रनिंग भत्ते का भुगतान लेने वाले रेलवे कर्मचारियों में खुशी की लहर है.
एआइआरएफ और रेलवे बोर्ड के साथ द्विपक्षीय वार्ता में सहमति के बाद रनिंग भत्ता को बढ़ाकर न्यूनतम 469 तथा अधिकतम 528 रुपये प्रति 100 किमी करने का आदेश हुआ. इस भत्ते के एरियर का भुगतान एक जुलाई, 2017 से किया जायेगा. इस कारण रनिंग कर्मियों को एकमुश्त मोटी रकम मिलेगी.
सनद रहे कि रनिंग भत्ता रेलवे के ट्रेन चालकों और गार्ड को उनके कार्य की कठिन प्रकृति के मद्देनजर दी जाती रही है. छठे वेतन आयोग ने वर्ष 2006 में इस भत्ते को बढ़ाकर न्यूनतम ग्रेड पे के लिए 151 तथा अधिकतम 170 प्रति 100 किमी रनिंग ड्यूटी के लिए किया था.विदित हो कि निर्वाचन आयोग ने रेलवे बोर्ड को आदेश दिया कि रनिंग एलाउंस से संबंधित आदेश 24-25 मई को जारी किया जाये.
यूनियन नेताओं ने कहा कि रनिंग भत्ते को बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार और रेलवे बोर्ड की उदासीनता के बावजूद सतत संघर्ष जारी रहा. रेलमंत्री सहित रेलवे बोर्ड के हर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक तथा मुलाकातों में गंभीरतापूर्वक इस मांग को पूरा करने का दबाव लगातार बनाये रखा. आरएसी फार्मूले के आधार पर रनिंग भत्ते में समुचित वृद्धि के लिए लड़ाई जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें