24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जुलाई से पेंशन, नोडल अधिकारी नियुक्त

सेल प्रबंधन ने सभी यूनिटों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी श्रमिक संगठन लंबे समय से कर रहे थे इसकी मांग, कर्मियों में खुशी बर्नपुर : आगामी जुलाई में सेल-आइएसपी से रिटायर कर्मियों पर प्रबंधन की विशेष कृपा बरसने वाली है. वर्षों से लंबित मांग पेंशन की शुरुआत जुलाई माह से होगी. इस संबंध में […]

सेल प्रबंधन ने सभी यूनिटों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी

श्रमिक संगठन लंबे समय से कर रहे थे इसकी मांग, कर्मियों में खुशी
बर्नपुर : आगामी जुलाई में सेल-आइएसपी से रिटायर कर्मियों पर प्रबंधन की विशेष कृपा बरसने वाली है. वर्षों से लंबित मांग पेंशन की शुरुआत जुलाई माह से होगी. इस संबंध में सेल प्रबंधन की ओर से सेल-आइएसपी सहित सभी इकाइयों में नो़डल अधिकारी भी नियुक्त कर दिये गये हैं. पेंशन योजना से सेल-आइएसपी के हजारों रिटायर कर्मियों को फायदा होगा. इससे कर्मियों में खुशी है.
आइएसपी सहित सेल की सभी इकाइयों में डाटा बेस तैयार करने का काम अंतिम चरण में है. डाटा बेस तैयार होने के बाद सेल प्रबंधन कैलकुलेशन करेगा कि किसको कितना पेंशन मिलेगा.
सेल ने रिटायर्ड तथा कार्यरत कर्मियों-अधिकारियों के लिए पेंशन योजना को लागू किया है.
सेल ने पेंशन योजना को भारत सरकार के लोक उद्यम विभाग (डीपीइ) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक व इस्पात मंत्रालय के अनुमोदन के बाद लागू किया है. यह लंबित मांग थी.
सुरेश शिवारामण होंगे नोडल अधिकारी
पेंशन स्कीम के लिए सेल-आइएसपी समेत सेल के अलग-अलग यूनिट में नोडल अधिकारी तय कर दिये गये हैं, जिससे पेशन स्कीम लागू होने के बाद किसी तरह की समस्या ना आये. सुरेश शिवारामण को आइएसपी का नोडल अधिकारी बनाया गया है.
सेल के 55 हजार से अधिक कर्मी लाभान्वित : सेल स्तर पर 55 हजार से अधिक कार्मिक पेंशन योजना से लाभान्वित होंगे. शुरुआती चरण में 31 मार्च, 2016 तक पात्र सेवानिवतृत्त कार्मिकों के लिए पेंशन लागू किया जायेगा. पेंशन स्कीम के ट्रस्ट में प्रबंधन यूनियन व अधिकारियों का प्रतिनिधित्व होगा. यह मिलकर योजना पर फैसला लेंगे.
इन्हें मिलेगा पेंशन स्कीम का लाभ
सेल की अनुमोदित पेंशन योजना के मुताबिक आइएसपी समेत सेल के वे सभी कार्यपालक कार्मिक जो कंपनी में पहली जनवरी, 2007 से या उसके बाद से सेवारत है और इसके साथ ही वे सभी गैर-कार्यापलक कार्मिक जो कंपनी में पहली जनवरी,
2012 से या उसके बाद सेवारत है, इस पेंशन योजना से लाभान्वितहोंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें