33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं होगी परेशानी, स्कूलों में वेंडिंग मशीन से मिलेंगे सेनेटरी पैड्स

दुर्गापुर माहेश्वरी महिला संगठन (बेनाचिती शाखा) ने किशोरियों को संक्रमण से बचाने की बड़ी पहल संक्रमण से बचाने और हाइजीनिक नेपकिन को बढ़ावा देने के लिए की पहल पांच रुपये में मिलेगी पैड्स, 20 स्कूलों में लगी है मशीन दुर्गापुर : स्कूलों में पढ़ऩे वाली किशोरियों को अब अपने स्कूल में ही सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध […]

दुर्गापुर माहेश्वरी महिला संगठन (बेनाचिती शाखा) ने किशोरियों को संक्रमण से बचाने की बड़ी पहल

संक्रमण से बचाने और हाइजीनिक नेपकिन को बढ़ावा देने के लिए की पहल

पांच रुपये में मिलेगी पैड्स, 20 स्कूलों में लगी है मशीन

दुर्गापुर : स्कूलों में पढ़ऩे वाली किशोरियों को अब अपने स्कूल में ही सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध हो सकेंगे. इसके लिए एक मशीन में पांच रुपए का सिक्का डालते ही नेपकिन उनके सामने होगा. बालिकाओं को संक्रमण से बचाने और हाइजीनिक नेपकिन को बढ़ावा देने की यह पहल दुर्गापुर माहेश्वरी महिला संगठन (बेनाचिती शाखा) ने की है.

बालिकाओं को हर महीने होने वाले पीरियड्स से जुड़ी समस्याओं, बीमारियों और स्वच्छता को लेकर जागरूक करने के लिए संस्था की ओर से अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन और आधुनिक कार्पोरेशन के महेश कांता अग्रवाल के सहयोग से शिल्पांचल के 20 स्कूलों में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई गई है. यह है मशीन डिब्बे जैसी इस मशीन में 100 नेपकिन रहेगी. इस मशीन को स्कूल के बाथरूम के पास स्थापित किया गया है. मशीन में पांच रुपए का सिक्का डालने के बाद मशीन से प्लास्टिक की पतली थैली में पैक नेपकिन बाहर आएगा.

देशभर में लगेंगी 1500 मशीनें

अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन ने गोल्डन बुक में वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवाने के लिए देश में सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगाने का कार्य अपने हाथ में लिया है. इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए दुर्गापुर के संगठन की ओर से भी योगदान किया जा रहा है. दुर्गापुर माहेश्वरी महिला संगठन की ओर से राधा भट्ट्ड़ और नीलम भट्ट्ड़ ने बताया की कि अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से किशोरियों को संक्रमण से बचाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्पना गगरानी व महामंत्री आशा माहेश्वरी की अध्यक्षता में पूरे देश में 1500 से अधिक जगहो पर से सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगवाई जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें