36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में भाजपा का बेहतरीन प्रदर्शन बर्दवान-दुर्गापुर सीट पर कांटे की टक्कर

दुर्गापुर : दो महीने से जिस पल का इंतजार पूरे देश को था, वह आ ही गई. सात चरणों में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई. अभी तक के रुझानों में भारतीय जनता पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल मे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी […]

दुर्गापुर : दो महीने से जिस पल का इंतजार पूरे देश को था, वह आ ही गई. सात चरणों में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई.

अभी तक के रुझानों में भारतीय जनता पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल मे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी का पश्चिम बंगाल में अब तक का अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन माना जा रहा है.पश्चिम बर्दवान के आसनसोल सीट से जहां भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियों की जीत पक्की मानी जा रही है. वहीं बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट मे तृंका और भाजपा मे कांटे की टक्कर चल रही है.

भाजपा समर्थकों में उत्साह
अभी चुनाव के अंतिम नतीजे आने में वक्त है लेकिन भाजपा की बढ़त को देखते हुए भाजपा समर्थको में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. रुझान आने के बाद से ही भाजपा समर्थक काफी उत्साहित दिखा. दोपहर बाद भाजपा कार्यालयों के सामने भाजपा समर्थक मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अपने जीत के प्रति आश्वस्त दिखे.
कांग्रेस और माकपा कार्यकर्ताओं में दिखी मायूसी
लोकसभा के रुझान के साथ ही कांग्रेस और माकपा के कार्यकर्ताओं में बेहद मायूसी देखी गई. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक तरफ मतगणना चल रही थी जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस और माकपा कार्यालय के बाहर सन्नाटा पसरा था. राज्य सहित देश में निराशाजनक प्रदर्शन पर कार्यालय में सन्नाटा छाया रहा और चंद कार्यकर्ता बैठकर टीवी पर चुनावी अपडेट लेते दिखे. बताया जाता है की इस चुनाव में पूरे राज्य मे जहां कांग्रेस एक सीट से बढ़त लेती दिख रही है. वही राज्य मे चौतीस साल तक शासन करने वाली माकपा का सुपड़ा पूरी तरह से साफ दिखाई पड़ रहा है. इस कारण उनके समर्थक पूरी तरह से निराश नजर आ रहे है.
बाजारों में पसरा सन्नाटा
गुरुवार लोकसभा चुनाव के नतीजे के शुरुआत होते ही शिल्पांचल के बाजारो मेसन्नाटा पसरा देखा गया. शहर के प्रमुख बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारो मे अघोषित बंदी का माहौल देखा गया. दोपहर बाद बाजारों में दुकाने खुली दिखी, लेकिन ग्राहको का टोटा लगा रहा. सड्को पर भी वाहनो का आवागमन कम देखा गया. ग्राहको के अभाव में दुकानदार टीवी देखते नजर आए.
कार्यालयों में भी नतीजे का दिखा असर
नतीजे को लेकर गुरुवार शहर स्थित सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयो मेचर्चा का बाजार गर्म रहा. कार्यालयों में लोगो की आवाजही कम होने के कारण कार्यालय के बाबू लोग चुनाव के नतीजे का विश्लेषण करते दिखे.
बिजली बनी खलनायक
नतीजे की जानकारी को लेकर शहर के लोग सुबह से ही टीवी से चिपके दिखे. विभिन्न क्लब घरों में बड़े पर्दे पर नतीजे दिखने की व्यवस्था की गई थी. वहीं गुरुवार को बिजली की आंख मिचौली ने पूरी व्यवस्था को चौपट करके रख दिया. दिनभर मे कई बार बिजली का आनाजाना लगा रहा जिससे लोगो मे बिजली विभाग के प्रति रोष देखा गया.
मतगणना शुरू होते ही शहर में कर्फ्यू जैसी रही स्थिति
दुर्गापुर. लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार की सुबह बर्दवान में शुरू होते ही दुर्गापुर शहर में सन्नाटा पसर गया. प्रशासन के आदेश के बिना ही शहर में कर्फ्यू जैसी स्थिति दिन भर बनी रही. शहरवासी घरों टीवी स्क्रीन पर चुनाव नतीजे देखने में व्यस्त रहे. इस्पात नगर के विभिन्न इलाके सिटी सेंटर, स्टेशन बाजार, मेन गेट इलाका इलाका खाली हो गया. विभिन्न बाजारों में अधिकांश दुकान खुलने के बावजूद भी ग्राहकों की संख्या काफी कम रही. अधिकांश राजनीतिक कर्मी मतगणना केंद्र बर्दवान चले गए थे. सरकारी कार्यालयों, बैंक,पोस्ट ऑफिस में लोगों की संख्या काफी कम थी.शहर के विभिन्न रूटों में यात्री घर से कम निकलने से बस सेवा अधिकांश बंद रही. सुबह आठ बजे के बाद से मतगणना शुरू होते ही लोगों की रुचि चुनाव नतीजों पर बढ़ने लगी. दिन चढ़ते ही लोगों का रुझान चुनाव नतीजों पर बढ़ने लगा, विभिन्न सेक्टर मार्केट में लोग एवं क्लब के सदस्यों की भीड़ बैठकर चुनाव नतीजों पर चर्चा में व्यस्त रहे. कई क्लब के सदस्य टीवी स्क्रीन पर चुनाव का नतीजों का आनंद ले रहे थे. राजनीतिक हिंसा होने की आशंका को देखते हुए प्रशासन की ओर से इस्पात नगर एवं शहर के विभिन्न बस पड़ाव एवं इलाकों में पुलिस एवं सिविक जवानों की तैनाती की गई थी. इस्पात नगर के भारती रोड, चंडीदास बाजार, आशीष मार्केट, बेनाचिटी के कई इलाके, मेन गेट, सिटी सेंटर के कई मोड पर सिविक जवान बल तैनात किए गए थे.शाम होते ही शहर का नजारा कर्फ्यू लगने जैसा हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें