25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1,97,143 मतों की विराट जीत

माकपा, कांग्रेस सहित आठ प्रत्याशियों की जमानत जब्त रानीगंज, जामुड़िया में विधायक रहने के बाद भी माकपा साफ हर पार्टी के वोट बैंक से भाजपा को मिला चहुंओर समर्थन आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल प्रत्याशी मुनमुन सेन को 1,97,143 मतों से पराजित कर ऐतिहासिक जीत […]

माकपा, कांग्रेस सहित आठ प्रत्याशियों की जमानत जब्त

रानीगंज, जामुड़िया में विधायक रहने के बाद भी माकपा साफ
हर पार्टी के वोट बैंक से भाजपा को मिला चहुंओर समर्थन
आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल प्रत्याशी मुनमुन सेन को 1,97,143 मतों से पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. वर्ष 2014 में उन्हें 70 हजार मतों से जीत मिली थी. उन्हें 4,19,983 मत मिले थे. जबकि इस चुनाव में उन्हें 6,32,727 मत मिले.
तृणमूल प्रत्याशी सुश्री सेन को 4,35,584 मत ही मिले. इस चुनाव में वाममोर्चा का सुपड़ा साफ हो गया. उसे मात्र 87,553 मत मिले. जबकि पिछले चुनाव में उसे 2,55,829 मत मिले थे. कांग्रेस की स्थिति और भी दयनीय रही. उसके प्रत्याशी विश्वरूप मंडल को मात्र 21015 मत मिले. जबकि वर्ष 2014 में पार्टी प्रत्याशी इंद्राणी मिश्रा को 48,502 मत मिले थे. चुनाव में कुल दस प्रत्याशी दौड़ में थे. श्री सुप्रियो ने तृणमूल को छोड़ कर सभी पार्टियों तथा निर्दलों की जमानत जब्त करा दी.
इस शानदार और अप्रत्याशित जीत की उम्मीद स्वयं श्री सुप्रियो को भी नहीं थी. उन्होंने मतदान के बाद कहा था कि इस बार भी उनकी जीत तय है लेकिन उनकी जीत का अंतर इस बार कम यानी 70 हजार से कम हो सकता है. लेकिन मतगणना के बाद भाजपा कर्मियों की बल्ले-बल्ले हो गई. संसदीय क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्रों में माकपा के विधायक होने के बाद भी इन क्षेत्रों में उन्हें गिनती के मत मिले. जामुड़िया विधानसभा में उसे मात्र 15,549 मत मिले, जबकि रानीगंज विधानसभा में 18,436 मत मिले. अपने ही गृहक्षेत्र में माकपा प्रत्याशी गौरांग चटर्जी को मात्र 11,583 मत मिले.
बाबुल-मुनमुन में नहीं हुई आपस में बात
भाजपा प्रार्थी बाबुल सुप्रियो और तृणमूल उम्मीदवार मुनमुन सेन मतगणना केंद्र में दो बार आमने-सामने हुए, लेकिन किसी ने किसी से भी बात नहीं की. सुश्री सेन 10:55 बजे मतगणना केंद्र परिसर में पहुंची. उस समय श्री सुप्रिय मीडिया कर्मियों से मीडिया सेंटर के सामने बात कर रहे थे. मुनमुन के आने की सूचना पर सभी मीडिया कर्मी उनका इंतजार करने लगे.
श्री सुप्रियो वहीं खड़े थे. श्रीमती सेन उनके सामने से ही अंदर दाखिल हुयी. लेकिन दोनों में से किसी ने एक दूसरे से बात की औपचारिकता नहीं दिखायी. श्रीमती सेन 11:50 बजे मतगणना हॉल से बाहर निकली. उस दौरान भी श्री सुप्रियो के साथ परिसर में उनका आमना-सामना हुआ, लेकिन किसी ने भी बात की पहल नहीं की. हालांकि श्रीमती सेन दोनों ही बार मीडिया कर्मियों से घिरी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें