27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिर्फ चुनाव में याद आती है जनता की

पांच वर्षों में से पौने पांच वर्ष इलाके से बाहर रहे स्थानीय सांसद बाबुल वादाखिलाफी करनेवाले पीएम, सांसद को ससम्मान विदाई देगी आम जनता रूपनारायणपुर : युवा तृणमूल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद अभिषेक बनर्जी ने श्री बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा निवर्त्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो को सिर्फ चुनाव […]

पांच वर्षों में से पौने पांच वर्ष इलाके से बाहर रहे स्थानीय सांसद बाबुल

वादाखिलाफी करनेवाले पीएम, सांसद को ससम्मान विदाई देगी आम जनता
रूपनारायणपुर : युवा तृणमूल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद अभिषेक बनर्जी ने श्री बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा निवर्त्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो को सिर्फ चुनाव के समय ही जनता की याद आती है. पिछली बार जनता ने उनका आग्रह आसनसोल में मान लिया था. लेकिन इस बार दिल्ली से श्री मोदी तथा आसनसोल से श्री सुप्रियो की विदाई होगी. वे मंगलवार को बाराबनी प्रखण्ड के गौरांडी हॉस्पिटल मैदान में तृणमूल उम्मीदवार मुनमुन सेन के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.
अपने भाषण में श्री बनर्जी ने भाजपा, प्रधानमंत्री श्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी जी को चुनाव के दौरान ही जनता की याद आती है. वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान यहां आकर बाबुल सुप्रिय को यहां से संसद में भेजने की अपील की. जनता ने उनकी अपील को मंजूर की. उसके बाद 2016 के विधानसभा चुनाव में नहीं आये. अब वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको यहां की याद आयी. स्थानीय सांसद पांच वर्ष में पौने पांच साल अपने क्षेत्र से बाहर ही रहे.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साल में कम से कम चार बार सभी जिले में जाकर लोगों से मिलती है. तृणमूल 24 घंटा 365 दिन लोगों के साथ है. प्रधानमंत्री की हालत यह हो गयी है कि पांच वर्ष में वे विकास की बात को छोड़कर सिर्फ सैनिकों के नाम पर वोट मांग रहे है. उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि विकास कार्यों में राज्य के साथ वे देश की तुलना कर लें. पश्चिम बंगाल रोल मॉडल के रूप में सामने आयेगा.
श्री बनर्जी ने कहा कि राज्य में भाजपा की सिर्फ दो सीटें थी और दोनों ही जगह दंगा हुआ. दंगा का दूसरा नाम भाजपा है. यह लोग सामाजिक सद्भावना को दरकिनार कर धर्म के नाम पर दंगा फैलाकर अपना उल्लू सीधा करते है. सैनिकों की शहादत का राजनैतिक लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं. राज्य में ऐसा नहीं होगा.
लोगों को श्री मोदी और पश्चिम बंगाल की अग्नि कन्या दीदी के बीच चयन करना होगा. ममता को बंगाल से हराने की ताकत किसी में नहीं है. गुजरात यदि मोदी को 26 में से 26 सीट दे सकता है तो बंगाल की जनता 42 में से 42 सीट ममता बनर्जी को इसबार अवश्य देगी. उन्होंने एचसीएल, बर्न स्टैंडर्ड के मुद्दे के साल में दो करोड़ नौकरी, सभी के खाते में 15 लाख रुपया भेजने का मुद्दा भी उठाया.
उम्मीदवार मुनमुन सेन ने श्री बनर्जी को तृणमूल राजपुत्र की संज्ञा देते हुए कहा कि वह मुख्य मंत्री ममता बनर्जी की सिपाही है. उनकी जीत निश्चित है.
मंत्री मलय घटक ने राज्य सरकार की उपलब्धियों की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने करहा कि विकास का दूसरा नाम ममता है.
विधायक श्री उपाध्याय ने बाराबनी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी को भारी मतों के अंतर से लीड देने की अपील की.
मेयर सह पांडेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी, पश्चिम बर्दवान जिला परिषद की अध्यक्ष सुभद्रा बाऊरी, अड्डा के चेयरमैन सह विधायक तापस बनर्जी, विधायक सह अड्डा के वाइस चेयरमैन उज्ज्वल चटर्जी, तृणमूल के जिला अध्यक्ष वी शिवदासन, सिने अभिनेत्री रीना सेन, राईमा सेन चुनाव एजेंट कर्नल दीप्तांशु चौधरी आदि उपस्थित थे. मंगलवार को गौरांडी मैदान में तृणमूल उम्मीदवार श्रीमती सेन के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में दोपहर डेढ़ बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी. स्थानीय उक्त नेताओं ने सभा ढ़ाई बजे आरम्भ कर दी. सभा के प्रमुख वक्ता सांसद श्री बनर्जी 03:26 बजे हेलीकॉप्टर से आये. 03:38 बजे माइक पकड़ी और 24 मिनट भाषण दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें