38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली में भाजपा की नहीं, जनता की सरकार चाहिए : ममता

एक ही दिन मालदा जिले में तीन जनसभाओं को किया संबोधित देश में बंटवारा पैदा करनेवाली भाजपा की हालत हर जगह पतली मालदा : केंद्र में इस बार के चुनाव के बाद सही मायनों में जनता की सरकार बनने जा रही है. गुरुवार को मालदा जिले में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री […]

एक ही दिन मालदा जिले में तीन जनसभाओं को किया संबोधित

देश में बंटवारा पैदा करनेवाली भाजपा की हालत हर जगह पतली
मालदा : केंद्र में इस बार के चुनाव के बाद सही मायनों में जनता की सरकार बनने जा रही है. गुरुवार को मालदा जिले में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बंगाल का नहीं, बल्कि पूरे देश का चुनाव है. इस बार जनता ने फैसला कर लिया है कि केंद्र में चुनाव के बाद जनता की सरकार बनेगी.
दिल्ली में भाजपा की नहीं, बल्कि जनता की सरकार चाहिए जो जनता की इच्छा-आकांक्षाओं के मुताबिक काम करे. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से लेकर आंध्रप्रदेश और ओड़िशा तक भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलने वाली. बाकी राज्यों में भी उसकी हालत पतली है. जनता अब भाजपा के पक्ष में नहीं है. कारण कि भाजपा देश को धर्म और जाति के आधार पर बांटना चाहती है.
गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे उन्होंने प्रथम सभा रतुआ थानांतर्गत सामसी कॉलेज में की. दूसरी सभा कालियाचक थानांतर्गत सुजापुर के हाथीमारी मैदान में और तीसरी सभा बामनगोला थानांतर्गत पाकुआहाट मैदान में की. तीनों जनसभाओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पिछली बार आपने विधानसभा चुनाव में जिले से एक भी तृणमूल प्रत्याशी को नहीं जिताया था.
इसकी शिकायत को इस बार दूर कर दीजिए. उत्तर मालदा से तृणमूल की प्रत्याशी मौसम नूर ने तृणमूल में शामिल होकर सही फैसला लिया है. इस बार मोदी व उनके साथी केंद्र की सत्ता में नहीं आयेंगे. ये नेता निरंकुश और फासीवादी विचारधारा के पोषक हैं. कालियाचक में उन्होंने कालियाचक व मालदा के लिए किये गये विकास कार्यों को गिनाया.
एनआरसी का जिक्र करते हुए कहा कि वह और अन्य विरोधी दल मिलकर एनआरसी (नागरिक पंजी) लागू होने नहीं देंगे. उसकी जगह लागू करेंगे एनबीसी यानी नेशनल विदाई सर्टिफिकेट. भाजपा सरकार ने पांच साल में देश को लूटा है. बंगाल में उसे एक भी सीट नहीं मिलेगी. बामनगोला ब्लॉक के पाकुआहाट की जनसभा में उन्होंने कहा कि जनता ने विकास का स्वाद चखा है.
बंगाल हर क्षेत्र में आज आगे है. हमने आदिवासी समाज के लिए काफी काम किया है. कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम कर रहे हैं. हम लोग भी हिंदू हैं, लेकिन कुछ लोग सत्ता के लिए धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं. जनसभा के बाद ममता बनर्जी ने मालदा शहर लौटकर रवींद्र नाथ ठाकुर की मूर्ति के सामने से नेताजी मोड़ तक पदयात्रा की जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें