36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाबा साहेब ने संविधान के रूप में अनमोल सौगात दी

अंडाल : अंडाल थाना के खांद्रा स्थित एनकेजे यूनिक कोलियरी के निकट स्थानीय बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का 128वां जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्दवान जिला महासचिव एवं पूर्व जिला परिषद के कर्मा अध्यक्ष रूपेश यादव, पश्चिम बर्दवान जिला परिषद सदस्य विष्णु देव नोनिया, सिस्ट्रा के […]

अंडाल : अंडाल थाना के खांद्रा स्थित एनकेजे यूनिक कोलियरी के निकट स्थानीय बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का 128वां जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्दवान जिला महासचिव एवं पूर्व जिला परिषद के कर्मा अध्यक्ष रूपेश यादव, पश्चिम बर्दवान जिला परिषद सदस्य विष्णु देव नोनिया, सिस्ट्रा के मोइरा शाखा सचिव रामानंद भारती, जयप्रकाश हरिजन कुमार हरिजन, कामता नोनिया, परशुराम नोनिया, लखीराम आदि के अलावा पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे. इस मौके पर रूपेश यादव ने कहा कि बाबा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने संविधान का गठन किया था जिसमें समाज के पिछड़े लोगों को एक मौलिक अधिकार दिया.

समाज में उनको सम्मान दिलाया जा सके एवं भेदभाव समाप्त हो सके. आज के सरकार संविधान में बदलाव कर समाज के लोगों को उनके मौलिक अधिकारों से दूर करने की कोशिश कर रही है जो कि हम लोग कभी नहीं होने देंगे. समाज के लोगों को मौलिक अधिकार मिलना ही चाहिए.
इसके लिए हम लोग हमेशा आंदोलन करते रहेंगे. बाबा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने भारतवर्ष में जो कार्य किया है. उनके कार्यों को हम कभी नहीं भुला सकते. हम हमेशा उनके आदर्शों पर चलेंगे. उन्होंने हमारे देश को संविधान के रूप में एक अनमोल सौगात दिया है जिसका पालन करना और उसे सुरक्षित रखना हमारा कर्तव्य है और हम अपने कर्तव्य से कभी पीछे नहीं हटेंगे.
इस मौके पर विष्णु देव नोनिया ने कहा कि संविधान का पालन करना हर भारतीय का मौलिक अधिकार है देश के संविधान के विरोध में गलत करने वाले को सजा मिलना ही चाहिए देश की एकता और अखंडता पर कोई आंच नहीं आना चाहिए तभी जाकर हम अपने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें