37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल के नेतृत्व में दिल्ली में बनेगी सरकार : ममता

दार्जिलिंग ने सबको देखा, इस बार तृणमूल को मौका दें उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में मुख्यमंत्री ने की जनसभा चोपड़ा : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चुनाव में सीपीएम या कांग्रेस को वोट देने का मतलब अपना कीमती वोट […]

दार्जिलिंग ने सबको देखा, इस बार तृणमूल को मौका दें

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में मुख्यमंत्री ने की जनसभा
चोपड़ा : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चुनाव में सीपीएम या कांग्रेस को वोट देने का मतलब अपना कीमती वोट बर्बाद करना है. उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग सीट से भाजपा, कांग्रेस व सीपीएम के प्रत्याशी विजयी होते रहे हैं, लेकिन इनलोगों ने दार्जिलिंग के लिए कुछ नहीं किया.
इस बार यहां से तृणमूल को मौका देकर देखें. मुख्यमंत्री ने इस लोकसभा चुनाव में केंद्री की मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया. लोगों से अपील की कि आपलोगों को अपने मतदान से यह सुनिश्चित करना होगा कि भाजपा अब दोबारा सत्ता में ना आ सके. उन्होंने कहा कि इस बार तृणमूल की अगुवाई में देश में नयी सरकार गठित की जायेगी. राज्य की सभी 42 सीटें तृणमूल जीतेगी.
मुख्यमंत्री ने कहा दार्जिलिंग के तृणमूल प्रत्याशी अमर सिंह राई यहां के भूमिपुत्र हैं. उन्हें दिल्ली से नहीं मंगाया गया है. दिल्ली को अब दार्जिलिंग में आग लगाने नहीं दिया जा सकता है. पहाड़-समतल को एकसाथ मिलकर भूमिपुत्र को विजयी बनाने का ममता बनर्जी ने आह्वान किया.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के हर बूथ पर केंद्रीय बल की मांग की जा रही है, लेकिन इससे तृणमूल की जीत पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय बल भी हमारे दोस्त हैं. मोदी के जाने के बाद वे हमारे हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है, लेकिन अधिकारी नहीं, वोट आम जनता देती है. उन्होंने कहा कि इस तरह से तृणमूल को रोका नहीं जा सकता है.
उन्होंने कहा कि दिल्ली में मां-माटी-मानुष की सरकार का गठन करना है. नयी सरकार के गठन में तृणमूल की अहम भूमिका होगी. उन्होंने कहा कि मोदी पांच साल पहले चायवाला थे, अब चौकिदार हैं. इस चुनाव के बाद उन्हें अपना मुंह छिपाना होगा. मोदी के शासनकाल में गोरक्षा के नाम पर सामूहिक पिटाई से लोगों की हत्या हो रही है. अल्पसंख्यकों पर अत्याचार किया गया है. मीडिया को भी प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एनआरसी के नाम पर नागरिकों को देश से निकालने और रुपये बांटकर वोट खरीदने का प्रयास चल रहा है. भाजपा विभिन्न तरीके से देश भेदभाव पैदा कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें