32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्पेशल ऑपरेशनल टीम गठित

संयुक्त नेतृत्वकारी भूमिका होगी कार्मिक निदेशक, सुरक्षा प्रमुख की किसी भी परिस्थिति से निपटने में होगी सक्षम, मिलेंगे जरूरी संसाधन सांकतोड़िया : सांकतोड़िया. ईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में सुरक्षा विभाग की बैठक हुई. सुरक्षा प्रमुख कैप्टन तन्मय दास, सुरक्षा प्रबंधक मुकेश […]

संयुक्त नेतृत्वकारी भूमिका होगी कार्मिक निदेशक, सुरक्षा प्रमुख की

किसी भी परिस्थिति से निपटने में होगी सक्षम, मिलेंगे जरूरी संसाधन
सांकतोड़िया : सांकतोड़िया. ईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में सुरक्षा विभाग की बैठक हुई. सुरक्षा प्रमुख कैप्टन तन्मय दास, सुरक्षा प्रबंधक मुकेश कुमार, मुख्यालय एवं सभी एरिया के सुरक्षा इंस्पेक्टर मौजूद थे.
कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने एरिया से लेकर कोलियरी स्तर तक की सुरक्षा की जानकारियां ली. उन्होंने कहा कि विभागीय कामकाज में आ रही परेशानियां को कंपनी के सामने रखे या कोई महत्वपूर्ण सुझाव हो तो उसे भी रखे. कई पदाधिकारियों ने अपनी अपनी असुविधाओं की चर्चा की. उन्होंने इन समस्याओं को शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया. बैठक में कोलियरी डीपो तथा स्टोर से हो रही चोरी पर अंकुश लगाने पर चर्चा हुई.
कोलियरी डीपो, कोलियरी परिसर तथा स्टोर आदि संवेदनशील स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों के लगाने पर विचार-विमर्श किया गया. सुरक्षा प्रमुख कैप्टन दास ने कहा कि कंपनी संपत्ति की सुरक्षा की जिम्मेदारी है और इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. किसी भी एरिया में संपत्ति या कोयला चोरी न हो, यह सुनिश्चित करना कर्तव्य है. उन्होंने संसाधनों की कमी का हवाला देते हुए प्रबंधन से सहयोग की अपील की. उन्होंने गाड़ी, वाकीटॉकी, सीयूजी मोबाइल, लाइटिंग सहित अन्य जरूरी सुविधा मुहैया कराने की मांग की.
सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने, आपराधिक घटनाओं से त्वरित निबटने और उसपर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए डीपी श्री रंजन, सुरक्षा प्रमुख श्री दास के संयुक्त नेतृत्व में सभी क्षेत्र के कंपनी कमांडर, सुरक्षा बल के सदस्यों के साथ एरिया महाप्रबंधकों की उपस्थिति में स्पेशल ऑपरेशनल टीम का गठन किया गया, ताकि रेड, रिकवरी, आपराधिक तत्वों की धर-पकड़ व विभिन्न प्रकार की आपराधिक घटनाओं से अविलंब निपटा जा सके. सभी बल सदस्य सुरक्षा उपकरणों से लैस होंगे, जो हर समय किसी भी परिस्थिति से निबटने के लिए तैयार रहेंगे.
इनकी पदस्थापना गोपनीयता के आधार इसीएल के विभिन्न एरिया में किया जायेगा. साथ ही टीम का संचालन मुख्यालय से किया जायेगा. श्री रंजन ने सभी एरिया महाप्रबंधकों को अपने स्तर पर तत्काल बेहतर लाइटिंग की व्यवस्था करने, टॉर्च व गाड़ी सहित अन्य संसाधन मुहैया कराने का निर्देश दिया, ताकि सुरक्षा व्यवस्था कोईकमी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें