29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माकपा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर जानलेवा हमला

आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र से वाममोर्चा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर मंगलवार को बाराबनी थाना अंतर्गत मदनपुर गांव में आपराधिक तत्वों ने जानलेवा हमला किया. वे प्रचार समाप्त कर अपने वाहन में बैठने जा रहे थे. हमलावरों ने लाठी और रॉड से पिटाई करने के बाद उन्हें सड़क पर पटक दिया. इसके कारण उनके सिर […]

आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र से वाममोर्चा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर मंगलवार को बाराबनी थाना अंतर्गत मदनपुर गांव में आपराधिक तत्वों ने जानलेवा हमला किया. वे प्रचार समाप्त कर अपने वाहन में बैठने जा रहे थे. हमलावरों ने लाठी और रॉड से पिटाई करने के बाद उन्हें सड़क पर पटक दिया.

इसके कारण उनके सिर में रक्त जमा हो गया है तथा शरीर के विभिन्न हिस्सों में चोटें आयी हैं. उन्हें इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में दाखिल कराया गया है. हमले के प्रतिवाद में पार्टी कर्मियों ने बाराबनी थाना का घेराव किया. पूर्व सांसद सह माकपा जिला कमेटी के सदस्य वंशगोपाल चौधरी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कर्मियों ने हमला किया है. शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

उन्होंने बाराबनी थाना प्रभारी के तबादले की मांग चुनाव आयोग से की है. इधर इस हमले के प्रतिवाद में विभिन्न इलाकों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. अंडाल थाना के समक्ष वामपंथी कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की. इधर तृणमूल जिलाध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू ने हमले में किसी तृणमूल कर्मी की संलिप्तता से इंकार किया है. सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) शांतव्रत चंद ने कहा कि पांच नामजद सहित दर्जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

पूर्व सांसद श्री चौधरी ने बताया कि माकपा उम्मीदवार श्री चटर्जी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बाराबनी थाना अंतर्गत मदनपुर में सभा को संबोधित करने गये थे. इसकी प्रशासनिक मंजूरी थी. लेकिन पुलिस के स्तर से सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी. सभा को संबोधित कर जैसे ही वे अपने वाहन में बैठने गये, तृणमूल के दर्जनों गुंडों ने उन पर एक साथ लाठी तथा रॉड से पीछे से हमला कर दिया. उन्हें उठाकर सड़क पर पटक दिया. माकपा समर्थक जब तक दौड़ कर उनके पास आये, तब तक सभी हमलावर बाइक पर सवार होकर भाग गये. तत्काल इसकी सूचना बाराबनी थाना पुलिस को दी गयी. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने कोई पहल नहीं की है.

उन्होंने कहा कि श्री चटर्जी को गंभीर हालत में पार्टी कर्मी जिला अस्पताल ले आये. जांच के बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में दाखिल किया गया है. उनके सिर, गर्दन और शरीर के विभिन्न हिस्से में काफी चोटें आयी हैं. उनका एक्स-रे और सिटी स्कैन कराया गया है.

जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद्र दास ने कहा कि उन्हें सीसीयू में रखा गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. सर्जन डॉ रघु आमीन की निगरानी में हैं. चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ गौतम मंडल, ऑर्थोपेडिक डॉ सुप्रिय माइति ने उनकी जांच की है.

हमले के विरोध में माकपा जिला सचिव मंडल के सदस्य पार्थ मुखर्जी, कृषक सभा के जिला सचिव नुरुल इस्लाम, बाराबनी माकपा लोकल कमेटी के सचिव असीम बनर्जी के नेतृत्व में वामपंथी समर्थकों ने बाराबनी थाना का घेराव किया. थाना के समक्ष मुख्य सड़क पर बैठकर विरोध जताया. जिससे सड़क अवरोध हो गया. पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आंदोलन समाप्त हुआ.

इधर हमले के खिलाफ अंडाल थाना के समक्ष वामपंथी कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व जिला पार्टी नेता तूफान मंडल ने किया. उन्होंने कहा कि तृणमूल का आतंक इतना ज्यादा है कि चुनाव प्रचार करने का जनतांत्रिक अधिकार भी छीना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें