26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा प्रार्थी अहलूवालिया ने भरा नामांकन

पानागढ़ में काकसा ब्लॉक भाजपा ने निकाला जुलूस पश्चिम व पूर्व बर्दवान के जिलाध्यक्ष भी मौजूद थे पानागढ़/बर्दवान : बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रार्थी सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया ने सोमवार को पूर्व जिला शासक के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके पूर्व भाजपा प्रार्थी के समर्थन में पानागढ़ बाजार में काकसा ब्लॉक भाजपा […]

पानागढ़ में काकसा ब्लॉक भाजपा ने निकाला जुलूस

पश्चिम व पूर्व बर्दवान के जिलाध्यक्ष भी मौजूद थे
पानागढ़/बर्दवान : बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रार्थी सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया ने सोमवार को पूर्व जिला शासक के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके पूर्व भाजपा प्रार्थी के समर्थन में पानागढ़ बाजार में काकसा ब्लॉक भाजपा ने विशाल जुलूस निकाला. जुलूस भाजपा प्रार्थी के समर्थन में बर्दवान जिला शासक कार्यालय पहुंची. पानागढ़ ग्राम से जुलूस निकालकर पानागढ़ बाजार का परिक्रमा करते हुए बर्दवान पहुंचे.
दार्जिलिंग से भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को भाजपा सेंट्रल कमेटी ने रविवार को बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से प्रार्थी के रूप में नाम की घोषणा की थी. नामांकन के दिन श्री अहलूवालिया के साथ भाजपा प्रार्थी के साथ पश्चिम बर्दवान तथा पूर्व बर्दवान के जिला अध्यक्ष लखन घरुई तथा संदीप नंदी के साथ जिला शासक कार्यालय पहुंचे थे.
दुर्गापुर में भाजपा प्रत्याशी का भव्य स्वागत
दुर्गापुर. बर्दमान-दुर्गापुर संसदीय क्षेत्र से दार्जिलिंग के निवर्तमान भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को टिकट मिलने से दुर्गापुर शहर में भाजपा समर्थकों में उत्साह चरम पर है. इसके पहले दुर्गापुर संसदीय सीट से भाजपा का कोई कद्दावर प्रत्याशी अब तक चुनाव नहीं लड़ा था. सोमवार को श्री अहलूवालिया दिल्ली से अंडाल एयरपोर्ट पहुंचे जहां से वह दुर्गापुर स्थित कुमार मंगलम पार्क में पहुंचे. यहां भाजपा समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. स्वागत समारोह के बाद समर्थकों के साथ वह बर्दवान रवाना हो गए. स्वागत समारोह के दौरान जिला अध्यक्ष लखन घुरई, अमिताभ बनर्जी, भोला साव, अभिजीत दत्ता सहित सैकड़ो कार्यकर्ता थे.
मीडिया से बातचीत के दौरान श्री अहलुवालिया ने बताया कि संवेदनशील बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती का फैसला आयोग के जिम्मे हैं. संवेदनशील बूथों की रिपोर्ट संगठन की ओर से आयोग को भेज दी गयी है. उम्मीद है कि आयोग संवेदनशील बूथों पर अपनी राय जल्दी स्पष्ट कर देगा. रिश्ते और संबंधों के बीच चुनावी लड़ाई के बारे में कहा कि रिश्ते-नाते एवं चुनावी जंग दोनों अलग मुद्दे हैं. देश के विकास के आगे रिश्तों की अहमियत कम रहती है. रिश्ते अपने जगह पर हैं एवं राजनीति अपनी जगह. संसदीय क्षेत्र ससुराल होने के साथ-साथ हमारा इलाका है, हर इलाके में प्रचार के लिए जाऊंगा.
दो निवर्तमान सांसदों में दिलचस्प लड़ाई की सम्भावना
दो निवर्तमान सांसदों के प्रत्याशी बनने से यहां मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. तृणमूल ने निवर्तमान सांसद डॉ ममताज संघमिता को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है. पिछले चुनाव में तृणमूल की डॉ ममताज को 1.07 लाख वोट से जीती थीं. माकपा दूसरे और भाजपा तीसरे नंबर और कांग्रेस प्रत्याशी चौथे स्थान पर थे. इस बार भाजपा ने दार्जिलिंग के सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया को प्रत्याशी बनाया है. वहीं माकपा ने आभास राय चौधरी और कांग्रेस के रणजीत मुखर्जी जैसे युवा को टिकट दिया है.
इस कारण मुकाबला दिलचस्प होने का अनुमान है. तृणमूल के बड़े नेता अहलूवालिया के रिश्तेदार: सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया की रिश्तेदारी दुर्गापुर और आसनसोल से जुड़ी हुई है. उनकी पत्नी का मायके दुर्गापुर में है. उनकी पत्नी के भाई तापस बनर्जी आसनसोल साउथ से तृणमूल के विधायक और आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन है. वहीं अमिताभ बनर्जी उर्फ जौहर बनर्जी भी दुर्गापुर में तृणमूल के बड़े नेता हैं ओर पिछले नगरनिगम बोर्ड में उपमेयर थे. वर्तमान निगम बोर्ड में वे मेयर परिषद सदस्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें