34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ग्रामीणों, गार्जियनों ने स्कूल में जड़ा ताला

शिक्षकों को नहीं घुसने दिया, निराश होकर सभी लौट गये अपने घर को शिक्षक का तबादला वापसी की मांग, कहा- वापसी तक बंद रहेगा स्कूल बर्नपुर : वार्ड संख्या 106 अंतर्गत श्यामडीह प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों के गार्जियनों ने शुक्रवार को स्कूल के […]

शिक्षकों को नहीं घुसने दिया, निराश होकर सभी लौट गये अपने घर को

शिक्षक का तबादला वापसी की मांग, कहा- वापसी तक बंद रहेगा स्कूल
बर्नपुर : वार्ड संख्या 106 अंतर्गत श्यामडीह प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों के गार्जियनों ने शुक्रवार को स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. उनकी मांग है कि शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले को स्थगित कर उनको वापस श्यामडीह प्राथमिक विधालय में बहाल किया जाये.
सनद रहे कि बीते दिनों स्कूल शिक्षक श्री बरूआ को बिना किसी पूर्व सूचना के तबादले की नोटिस जारी कर दी गयी. नाटिस मिलते ही वे अपने निर्देशित स्कूल में चले गये.
बच्चो के गार्जियन को जब इसकी जानकरी हुयी तो उन्होने स्कूल प्रबंधन कमेटी से सवाल जबाव शुरू कर दिया. जब कमेटी तथा प्रधानाध्यापक ने हाथ खड़े कर दिये तो इसके विरोध में स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर गार्जियनों ने स्कूल परिसर के समक्ष धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. साथ ही बच्चों को लेकर बोरो सात स्थित एसआई कार्यालय का घेराव भी किया. स्कूल निरीक्षक द्वारा दस दिनो के भीतर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद गार्जियन वापस चले गये.
बीते एक सप्ताह से गार्जियन एसआई के जवाब का इंतजार कर रहे थे. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण क्षुब्ध होकर शुक्रवार को ग्रामीणो ने स्कूल के सभी शिक्षको को स्कूल परिसर से बाहर निकालकर ताला जड़ दिया. जिससे शिक्षको को स्कूल के बाहर बैठे रहे. उसके बाद भी गार्जियन ने स्कूल का ताला खोलने से मनाकर दिया. मजबूरन शिक्षको को बैरंग वापस घर लौटना पड़ा.
शिखा बनर्जी, रीना दास, देविका कवि, मीरा कुंभकार, झरना राय, लतिका राय, सुभद्रा पाल, ममता बाउरी, टुम्पा साधु, मिट्टू सेन, गौरी साधू, असीम माजी, प्रशांत हेम्ब्रम, विपुल बाउरी, गौतम बरूआ, शुभदीप सिन्हा आदि उपस्थित थे. सुश्री दास ने बताया कि श्री बरूआ अच्छे शिक्षक होने के साथ साथ अच्छे इंसान है. बच्चों के बीच वे काफी लोकप्रिय है. जिसके कारण उनके तबादले से बच्चो के साथ साथ गार्जियनो ने भी विरोध शुरू कर दिया. उनकी मांग है कि जब तक गौतम बरूआ के तबादले का निर्देश वापस नहीं लिया जायेगा. तब तक श्यामडीह प्राथमिक स्कूल का ताला नहीं खुलेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें