30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिव्यांगों को बूथ तक आने के लिए मिलेंगे सरकारी वाहन

आसनसोल : जिला प्रशासन ने शारीरिक रूप से दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए अभियान आरम्भ किया. इसके तहत बूथ लवेल अधिकारी (बीएलओ) हर दिव्यांग मतदाता के पास जाकर उनसे जानकारी ले रहे हैं कि क्या वे मतदान केंद्र तक स्वयं चले आएंगे या उनके लिए सरकारी गाड़ी भेजनी होगी. जिले में कुल […]

आसनसोल : जिला प्रशासन ने शारीरिक रूप से दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए अभियान आरम्भ किया. इसके तहत बूथ लवेल अधिकारी (बीएलओ) हर दिव्यांग मतदाता के पास जाकर उनसे जानकारी ले रहे हैं कि क्या वे मतदान केंद्र तक स्वयं चले आएंगे या उनके लिए सरकारी गाड़ी भेजनी होगी. जिले में कुल 1676 दिव्यांग मतदाता को चिन्हित किया गया है.

इनके 428 मतदाता ऐसे पाये गये जो खुद मतदान केंद्र पर नहीं जा सकते है. इन्हें सरकारी वाहन से ही ले जाना होगा. जिसके लिए जिला प्रशासन तैयारी आरम्भ कर दी है. अतिरिक्त जिलाशासक (स्वीप) प्रशांत मंडल ने बताया कि जिलाशासक शशांक सेठी के निर्देश पर जिले में केटेगरी के आधार पर दिव्यांग मतदाताओं की सूची तैयार की गई है.

जिले में कुल 4804 दिव्यांग मतदाता में से 574 की आंख की समस्या वाले हैं, 891 मूक व बधिर हैं, 1676 शारीरिक रूप से चलने में अक्षम है और अन्य दिव्यांग की सूची में 1663 मतदाता है. इसमें सभी दिव्यांगों को इसबार मतदान की प्रक्रिया में भागीदारी निभाने के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है. उनसे नियमित बीएलओ संपर्क कर रहे है. शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों को बूथ पर लाने में पहली प्राथमिकता दी जा रही है.

जिला प्रशासन ने अपने स्तर से 1676 में 489 शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों से संपर्क किया.जिसमे 125 ने वाहन की मांग की है. इन्हें वाहन मुहैया कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो भी दिव्यांग मतदान केंद्र तक जाने के लिए वाहन की मांग करेंगे सभी को वाहन मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें