25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बूथों पर पैरा मिलिटरी की तैनाती मांगी चुनावकर्मियों ने

आसनसोल : रविवार को दूसरे दिन मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान आसनसोल मणिमाला गर्ल्स हाई स्कूल सेंटर पर कुछ कर्मियों ने केंद्रीय अर्द्ध सैन्य बल की तैनाती के बगैर बूथ पर ड्यूटी न करने को लेकर नारेबाजी की. इसके कारण प्रशिक्षण कुछ देर के लिए स्थगित हो गया. हालांकि कर्मियों को प्रशिक्षकों द्वारा समझाने […]

आसनसोल : रविवार को दूसरे दिन मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान आसनसोल मणिमाला गर्ल्स हाई स्कूल सेंटर पर कुछ कर्मियों ने केंद्रीय अर्द्ध सैन्य बल की तैनाती के बगैर बूथ पर ड्यूटी न करने को लेकर नारेबाजी की.

इसके कारण प्रशिक्षण कुछ देर के लिए स्थगित हो गया. हालांकि कर्मियों को प्रशिक्षकों द्वारा समझाने के बाद पुनः प्रशिक्षण आरंभ हुआ.
मनिमाला गर्ल्स हाई स्कूल, संत जोसफ कॉन्वेंट स्कूल और संत मेरी गोरेटी स्कूल इन तीन केंद्रों पर रविवार को तीन चरणों में पीठासीन अधिकारी, प्रथम पोलिंग अधिकारी, द्वितीय पोलिंग अधिकारी और तृतीय पोलिंग अधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया.
96 प्रतिशत कर्मी इसमें शामिल हुए. जिला की प्रशिक्षण नॉडल अधिकारी सह डिप्टी मजिस्ट्रेट पारमिता मण्डल ने कहा कि जो अधिकारी ट्रेनिंग में उपस्थित नहीं हो रहे है.
उन्हें सात अप्रैल को पुनः ट्रेनिंग के लिए पत्र भेजा जा रहा है. यदि उस दिन वे उपस्थित नहीं होते है तो फिर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा.
जिला में 2444 बूथों के लिए 2933 पीठासीन अधिकारी, 2933 प्रथम पोलिंग, 2933 द्वितीय और 2933 तृतीय पोलिंग अधिकरियों को मतदान की प्रक्रिया की जानकारी के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन जिला प्रशासन ने किया. कुल तीन केंद्रों के 44 रूम में इनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है.
रविवार को तीन चरणों सुबह दस बजे से बारह बजे तक, दोपहर साढ़े बारह बजे से ढाई बजे और अपरान्ह साढ़े तीन बजे से साढ़े पांच बजे तक प्रशिक्षण चला. कुल 135 प्रशिक्षकों ने इन मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया.
मनिमाला गर्ल्स हाई स्कूल के प्रशिक्षण केंद्र में कुछ प्रथम पोलिंग अधिकारियों ने वगैर अर्द्ध सैन्य बलों की तैनाती के बूथ और ड्यूटी न करने की मांग को लेकर नारेबाजी की. जिससे कुछ देर के लिए प्रशिक्षण बाधित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें