39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तालाब भराई का ग्रामीणों ने िकया विरोध, जेसीबी जब्त

रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड नंबर 93 के अन्नपूर्णा लेन स्थित बुजीर बांध तालाब को सुनियोजित तरीका से भरे जाने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के दूसरे दिन लोगों ने तालाब भराई का विरोध करते हुए इसकी शिकायत रानीगंज बोरो चेयरपर्सन तथा पुलिस से की. पुलिस ने तत्काल तलाब भराई करने […]

रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड नंबर 93 के अन्नपूर्णा लेन स्थित बुजीर बांध तालाब को सुनियोजित तरीका से भरे जाने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के दूसरे दिन लोगों ने तालाब भराई का विरोध करते हुए इसकी शिकायत रानीगंज बोरो चेयरपर्सन तथा पुलिस से की. पुलिस ने तत्काल तलाब भराई करने वाले जेसीबी मशीन को अपने कब्जे में लिया.

बुजीर बांध के समीप रहने वाले अशोक सिंह ने बताया कि उक्त तालाब 100 वर्ष प्राचीन है, इसकी सफाई तथा सुंदरीकरण के लिए स्थानीय वार्ड पार्षद से आसनसोल नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य देवेंद्र भगत से बार-बार आवेदन किए जाने के पश्चात की गई है.
वहीं इस तालाब मिट्टी कटाई के नाम पर स्थानीय युवक फलदार केयरटेकर तपन हालदार के नेतृत्व में जेसीबी मशीन लगाकर तालाब को सुनियोजित तरीके से भराई की जा रही थी जिसका विरोध मोहल्लेवासियों ने किया.
इसकी खबर पाकर स्थानीय वार्ड पार्षद देवेंद्र भगत पहुंचे एवं उन्हों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. बताया कि उक्त तालाब तथा तालाब के किनारे काफी प्राचीन शिव मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 19 लाख रुपया आसनसोल नगर निगम से अनुमोदित हो चुका है. लोकसभा चुनाव के पश्चात इस तालाब का सुंदरीकरण तथा मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा.
दूसरी ओर स्थानीय वार्ड दूसरी और स्थानीय टीएमसी कार्यकर्ता सुमन चौधरी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व बीज तालाब को सुनियोजित तरीके से भरे जाने का विरोध करते हुए तालाब को बचाने की गुहार आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी तथा उसकी प्रति बोरो चेयरपर्सन एवं वार्ड पार्षद भगत को दी गई थी. उस वक्त तत्कालीन रूप से तालाब की भराई बंद कर दी गई थी मगर पुरे तालाब को भराई करने की साजिश की जा रही है.
इसका विरोध लोगों ने किया तो खबर पाकर रानीगंज बोरो संगीता शारदा मौके पर पहुंची एवं कहा कि इसकी इसकी जानकारी आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी को दी जाएगी. लोगों का आरोप है कि उक्त तालाब को कुछ भूमि माफिया भराई कर जमीन को बेचना चाह रहे हैं एवं पूर्व में तलाब भराई कर कुछ जमीन को भेज भी चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें