27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शीघ्र पूरी होगी श्रमिक आवासों की मरम्मत

सांकतोड़िया : इसीएल कल्याण बोर्ड की बैठक शुक्रवार को शीतलपुर अतिथिगृह में कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में हुई. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (वित्त), कार्मिक प्रबंधक विवेक कुमार, आरसी सिंह (एटक), धनंजय पांडेय (बीएमएस), माधव बनर्जी (यूटीयूसी), रंजीत मुखर्जी (सीटू ) तथा नागेश्वर मोदी (एचएमएस) उपस्थित थे. […]

सांकतोड़िया : इसीएल कल्याण बोर्ड की बैठक शुक्रवार को शीतलपुर अतिथिगृह में कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में हुई.

महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (वित्त), कार्मिक प्रबंधक विवेक कुमार, आरसी सिंह (एटक), धनंजय पांडेय (बीएमएस), माधव बनर्जी (यूटीयूसी), रंजीत मुखर्जी (सीटू ) तथा नागेश्वर मोदी (एचएमएस) उपस्थित थे.
मजदूरों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें श्रमिकों की सुरक्षा, आवास मरम्मत, कालोनियों में सफाई, डिस्पेंशरियों में दवा की उपलब्धता, चिकित्सकों की पदास्थापना तथा कोलियरी क्षेत्रों के मजदूरों को पेयजल उपलब्ध कराना शामिल था.
कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने प्राथमिकता के आधार पर इन मुद्दों पर विचार करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि मजदूरों के कल्याण में किसी प्रकार की कमी नहीं होगी.
बोर्ड में लिये जानेवाले निर्णय को लागू करने का आदेश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिया, ताकि मजदूरों के हित में काम हो सके. यूनियन प्रतिनिधियों ने आवास मरम्मत पर सवाल उठाते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति में तीन दिन बचे हैं.
परन्तु मरम्मत पूरी नहीं हो सकी है. श्री पांडेय ने कहा कि आवास मरम्मत मार्च, 2017 तक पूरा होना था. लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हो सका है. कई बार बोर्ड की बैठक में इसे उठाया गया. सीआइएल में 1.99 लाख और इसीएल में 45 हजार आवासों की मरम्मत होनी है. लेकिन इसीएल में 15 हजार आवासों की भी मरम्मत नहीं हो सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें