28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर ओसीपी का उत्पादन किया ठप

रानीगंज : ईसीएल के कुनुस्टोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली नारायणकुड़ी ओसीपी मैं कार्य करने वाले कर्मियों ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रातः से लेकर दोपहर तक उत्पादन ठप कर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन का कारण सुपरवाइजर प्रफुल सिंह एवं शमशाद खान ने बताया की वेतन बोर्ड के लिए गए […]

रानीगंज : ईसीएल के कुनुस्टोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली नारायणकुड़ी ओसीपी मैं कार्य करने वाले कर्मियों ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रातः से लेकर दोपहर तक उत्पादन ठप कर विरोध प्रदर्शन किया.

इस विरोध प्रदर्शन का कारण सुपरवाइजर प्रफुल सिंह एवं शमशाद खान ने बताया की वेतन बोर्ड के लिए गए निर्णय के अनुसार 80सी के तहत चार सितंबर से आउटसोर्सिंग के तहत स्किल्ड श्रमिकों को वेतन 854 देने की घोषणा की गई थी. इस ओसीपी में कोयला आउटसोर्सिंग करने वाली डेको कंपनी सितंबर माह से बढ़ोतरी ना कर कर वही पुरानी वेतन 598 करके दे रही थी.
इस स्थिति को देखते हुए शुक्रवार प्रातः से उत्पादन ठप कर दिया गया. खबर पाकर ईसीएल के स्थानीय ओसीपी के मैनेजर एके कर्मकार ने श्रमिकों को समझाने का प्रयास किया पर श्रमिक अपनी जिद पर अड़े रहे.
तत्पश्चात डेको कंपनी के महाप्रबंधक एके पांडे एवं एके राय पहुंचे एवं उन्होंने श्रमिको को बताया कि उनके वेतन बढ़ोतरी के लिए ईसीएल प्रबंधन के पास आवेदन पत्र भेजी जा चुकी है वहां से अनुमोदन होने के पश्चात उनके वेतन की बढ़ोतरी कर दी जाएगी.
वहीं उन्होंने बताया की 4 अप्रैल तक वेतन बढ़ोतरी तथा पुराने बकाया राशि उन्हें प्रदान की जाएगी. आउटसोर्सिंग कंपनी के अधिकारियों के आश्वासन के पश्चात उत्पादन दुबारा आरम्भ हुई।ज्ञात हो कि रोजाना इस ओसीपी से 3000 टन कोयला उत्पादन होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें