28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यू- ट्यूब पर सीबीएसई की फर्जी खबरें हो रही हैं वायरल

बोर्ड ने जांच कर ऐसे लिंक को किया सार्वजनिक अभिभावकों को दी गलत खबरों से बचने की सलाह आसनसोल : सोशल साइट यू-ट्यूब पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की दसवीं और 12वीं कक्षा की फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं. सीबीएसई ने जांच कर यू-ट्यूब पर चल रहीं इन खबरों के लिंक को […]

बोर्ड ने जांच कर ऐसे लिंक को किया सार्वजनिक

अभिभावकों को दी गलत खबरों से बचने की सलाह
आसनसोल : सोशल साइट यू-ट्यूब पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की दसवीं और 12वीं कक्षा की फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं. सीबीएसई ने जांच कर यू-ट्यूब पर चल रहीं इन खबरों के लिंक को अपने वेबसाइट पर डालकर सार्वजनिक कर दिया है. बोर्ड ने अभिभावकों को ऐसी खबरों से भी बचने की सलाह दी है. बोर्ड ने इस संबंध में सर्कुलर जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि बोर्ड की दसवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के बारे में यू-ट्यूब पर गलत खबर चल रही है. यह खबर पूरी तरह भ्रामक और गलत है. बोर्ड परीक्षा में किसी भी विषय का प्रश्नपत्र यू-ट्यूब पर नहीं है.
13 मार्च से फर्जी खबर चलनी हुई शुरु: सीबीएसई परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने की फर्जी खबरें 13 मार्च से चलनी शुरु हुई है. 13 मार्च को इंग्लिश की परीक्षा के बारे में प्रश्नपत्र बताये जा रहे थे. जबकि इग्लिश की परीक्षा 23 मार्च को आयोजित की गयी थी. साथ ही सोशल साइंस और अर्थशास्त्र विषयों के प्रश्नों के बारे में भी भ्रामक खबरें सोशल साइट पर चल रही हैं.
स्कूलों को एफआइआर करने का निर्देश :सीबीएसई ने अपने स्कूलों को ऐसी खबरों के सामने आने पर तुरंत थाने में एफआइआर करने का निर्देश दिया है. सीबीएसई ने कहा है कि स्कूल इन भ्रामक चीजों पर आईटी एक्ट के तहत पुलिस में शिकायत कराये. सीबीएसई की सख्ती के बाद यू-ट्यूब से कुछ वीडियो हटा लिये गये है. इन वीडियों को लेकर सीबीएसई ने दिल्ली में केस किया है और सभी स्कूलों को केस करने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें