26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला प्रशासन को तलाश है चुनावी आईकॉन की

चुनाव आयोग ने जारी किया है निर्देश साधारण, दिव्यांग आईकॉन का विभिन्न स्तरों के मंगाये गये नामों की सूची में नहीं बन पायी सहमति आसनसोल : जिला प्रशासन पिछले एक माह से चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के आधार पर चुनाव के लिए जिला आइकॉन की तलाश कर रहा है, लेकिन उसे अब तक जिले से […]

चुनाव आयोग ने जारी किया है निर्देश साधारण, दिव्यांग आईकॉन का

विभिन्न स्तरों के मंगाये गये नामों की सूची में नहीं बन पायी सहमति
आसनसोल : जिला प्रशासन पिछले एक माह से चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के आधार पर चुनाव के लिए जिला आइकॉन की तलाश कर रहा है, लेकिन उसे अब तक जिले से ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला है, जिसे वह जिला के आइकॉन के रूप में पेश कर सके. जिला में दो आइकॉन की तलाश की जा रही है. एक साधारण और दूसरा दिव्यांग हो.
इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी आठ प्रखण्डों के बीडीओ और जिले के सभी सहायक चुनाव अधिकारी को पत्र जारी कर जिले के विख्यात लोगों की सूची जारी जमा देने को कही थी. शर्त यह थी कि वह व्यक्ति निष्पक्ष हो और किसी राजनैतिक पार्टी के साथ उसका कोई संबंध न रहा हो. ऐसा व्यक्ति अब तक जिले में कोई नहीं मिला जिसके नाम का प्रस्ताव आइकॉन के रूप में भेजा जा सके. हालांकि इसकी तलाश अबतक जारी है.
सनद रहे कि मतदान की प्रतिशत को अधिक से अधिक ले जाने के लिए राज्य और केंद्रीय स्तर के आइकॉन के साथ-साथ चुनाव आयोग ने जिला स्तर पर आइकॉन नियुक्त करने की निर्देश दिया है. आइकॉन का कार्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना है.इसके लिए जिले से ऐसे किसी व्यक्ति तलाश है जिसे लोग एक नाम से जानते हों. वह किसी भी क्षेत्र का व्यक्ति हो सकता है. सिर्फ राजनीति की छाप उस व्यक्ति पर न हो. उसकी पहचान सिर्फ उसकी कार्यों से हो,जिसे जिला आइकॉन के रूप में पेश किया जा किया जा सकता है. इसके लिए पिछले एक माह से तलाश जारी है.
हालांकि प्रशासन अब निराश हो चुका है. प्रशासन को साधारण और दिव्यांग दोनों केटेगरी में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला वह जिला आइकॉन के रूप में पेश कर सके. नाम संग्रह करने का कार्य अब भी जारी है. आइकॉन मिलते ही उसे चुनाव में मतदान के लिए लोगों से अपील करने का कार्य सौंपा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें