Advertisement

asansol

  • Mar 24 2019 1:34AM

मोदी बतायें कहां गया अच्छे दिन का वादा: राहुल

मालदा : इस बार के लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनना तय है. मोदी सरकार जाने वाली है, क्योंकि उसने जनता से किया अपना एक भी वादा पांच साल में पूरा नहीं किया है. शनिवार को मालदा जिले के चांचल एक नंबर ब्लॉक के कलमबागान मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बात कही.

 
उन्होंने 20 मिनट के भाषण में मोदी और ममता सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सत्ता में आकर विभाजन, जातिवाद और धर्म की राजनीति शुरू की है, जो देश के लिए घातक है. वहीं कांग्रेस ने कभी विभाजन की राजनीति नहीं की. वह सभी को साथ लेकर चलने में यकीन करती है. ममता सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने इसे एक व्यक्ति की सरकार बताया. 
 
 
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चुनाव के पहले जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के बाद साल में दो करोड़ रोजगार पैदा होंगे. प्रत्येक गरीब के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा होंगे. किसानों के कर्ज माफ किये जायेंगे. चौकीदार बनकर देश की सेवा करेंगे. लेकिन अब वे खुद चोर बनकर आम लोगों को चौकीदार बना रहे हैं. राफेल डील में देश के चौकीदार ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है. इसके अलावा उनकी सरकार ने नीरव मोदी, ललित मोदी को देश के हजारों करोड़ रुपये का घपला कर देश से भागने में मदद की है. 
   
उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर शिक्षा, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचों में बदलाव लाया जायेगा. गरीबों के रोजगार के लिये कदम उठाये जायेंगे. मोदीजी ने नोटबंदी के बाद जीएसटी लादकर लघु व्यापारियों को संकट में डाल दिया. केंद्र में कांग्रेसी सरकार बनने से जीएसटी को सरल बनाया जायेगा. राहुल गांधी ने कांग्रेस से तृणमूल में शामिल पूर्व सांसद मौसम नूर का नाम लिये बिना कटाक्ष करते हुए कहा कि धोखेबाजी के साथ विकास नहीं हो सकता है. राहुल ने कहा कि मालदा जिला आम और रेशम के लिये विख्यात है.
 
कांग्रेस की आनेवाली सरकार यहां के आम और रेशम के निर्यात की व्यवस्थित प्रक्रिया शुरू करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार के साथ ही राज्य की तृणमूल सरकार को भी नहीं बख्शा. कहा कि जनता ने तृणमूल की सरकार बनवायी थी. लेकिन पहले की तरह आज भी अत्याचार में कोई कमी नहीं आयी है. बंगाल में कांग्रेस को सत्ता में बैठायें, तभी यहां विकास होगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में एक व्यक्ति की सरकार चल रही है.
 
जनसभा के मंच पर राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सौमेन मित्र, बंगाल पर्यवेक्षक तरुण गोगोई, प्रदेश कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य के अलावा रायगंज, उत्तर व दक्षिण मालदा सीटों से कांग्रेसी उम्मीदवारों की मौजूदगी रही. दोपहर एक बजे जनसभा का कार्यक्रम शुरू होने के बाद तीन बजे पूर्णिया से हेलीकाप्टर से राहुल गांधी पहुंचे. मंच पर पहुंचते ही उनका करतल ध्वनि के साथ स्वागत किया गया. अपना भाषण समाप्त कर वे पुन: हेलीकाप्टर से पूर्णिया के लिए रवाना हो गये.
 
Advertisement

Comments

Advertisement