Advertisement

asansol

  • Mar 23 2019 1:47AM
Advertisement

आसनसोल से फिर भाजपा के उम्मीदवार होंगे बाबुल

आसनसोल/कोलकाता : भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में अपने 28 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. अपनी पहली सूची में भाजपा ने दूसरे दलों से आये तीन नेताओं को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. 2014 में आसनसोल लोकसभा सीट से विजयी रहनेवाले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को इस बार भी भाजपा ने यहां से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर उनका मुकाबला अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मुनमुन सेन से होगा, जबकि माकपा ने गौरांग चटर्जी को उम्मीदवार बनाया है. 

 
हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से आये कद्दावर नेता अर्जुन सिंह को पार्टी ने बैरकपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. यहां पर उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी से होगा. इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये सौमित्र खान को विष्णुपुर (सुरक्षित) सीट से उतारा है. जादवपुर सीट से भाजपा ने प्रोफेसर अनुपम हाजरा को टिकट दिया है.
 
अनुपम हाजरा भी तृणमूल से आये हैं. अब उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की मिमी चक्रवर्ती व वाममोर्चा के विकास रंजन भट्टाचार्य से होगा. वहीं, माकपा से भाजपा में आये विधायक खगेन मुर्मू को मालदा नॉर्थ से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस को पार्टी ने कोलकाता दक्षिण से चुनाव में उतारा है. उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की माला राय व माकपा की नंदिनी मुखर्जी से होगा.
 
वहीं, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को भाजपा ने मेदिनीपुर से उम्मीदवार बनाया है. यहां वह तृणमूल कांग्रेस के मानस भुईंया व भाकपा के बिप्लब भट्ट को टक्कर देंगे.  अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी को हुगली में तृणमूल कांग्रेस की रत्ना डे के खिलाफ उतारा गया है. पूर्व आइपीएस भारती घोष को घाटाल से उम्मीदवार बनाया गया है. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement