36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनावी फिजाओं के बीच छाने लगी होली की खुमारी

गुलाल के साथ बाजार में बिक रहे चाइनीज पेंट भी 80 से 800 रुपये तक में बिक रही रंग-बिरंगी पिचकारी दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे चुनावी फिजाएं के बीच होली की खुमारी भी लोगों के पर छाने लगी है. होली को लेकर शहर के दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर दी है. […]

गुलाल के साथ बाजार में बिक रहे चाइनीज पेंट भी

80 से 800 रुपये तक में बिक रही रंग-बिरंगी पिचकारी

दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे चुनावी फिजाएं के बीच होली की खुमारी भी लोगों के पर छाने लगी है. होली को लेकर शहर के दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर दी है. शहर में दुकानें सजनी शुरू हो गई हैं. होली पर्व पर दुकानदारों ने इस बार मोदी पिचकारी विशेष आइटम रखी है जो बच्चों को काफी पसंद आएगी. शहर में दुकानदारों ने शहर के चौक-चौराहों पर स्टाल लगानी भी शुरू कर दी है.

कई प्रकार के रंग और पिचकारी बाजार में उपलब्ध होली को लेकर शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न बाजार मे कई प्रकार की पिचकारी बाजार मे उपलब्ध है. नये-नये कार्टून के रूप में पिचकारी उपलब्ध हैं. इसके अलावा रंग व गुलालों की भी बिक्री शुरू हो चुकी है. अलग-अलग डिजाइन में पिचकारी, विग, कैप, मुखौटा से दुकानें सज गई है. होली में जहां कई ब्रांडेड कंपनियों के रंग व गुलाल बिक रहे हैं. वहीं छोटे-बड़े डिब्बों में कई रंग के चाइनिज पेंट की भी बहार है.

बाजार में होली की खरीदारी में इस बार मुर्गा कैप, विग की अधिक मांग देखी जा रही है. बेनाचिती बाजार के दुकानदार शेखर शर्मा बताते हैं कि इस बार कई नामों से नया नया पिचकारी बाजार में आया है. इसमें छोटा भीम, छाता पिचकारी, वाटर गन की मांग अधिक है. 620 से लेकर 750 रुपये के मंहगे पिचकारी बाजार में उपलब्ध है. इनमें छाता पिचकारी 80 से 150 रुपये तक, टैंक वाटर गन पिचकारी 250 से 750 रुपये तक, छोटा भीम 40 से 200 रुपये तक, मोटू-पतलू पिचकारी 280 से 480 रुपये तक में उपलब्ध है. इसके अलावा बजट में भी दूसरे प्रकारी की पिचकारी मौजूद हैं.

होलाष्टक 13 से 21 तक

शहर के पंडिताचार्य गोपाल शर्मा ने बताया की फाल्गुन शुक्ल अष्टमी 14 मार्च से होलाष्टक शुरू हो जाएंगे जो 21 मार्च पूर्णिमा तक चलेंगे. होलाष्टक लगने से अगले सात दिनों में कोई शुभ कार्य नहीं हो सकेंगे. इस बार होलिका दहन २० मार्च बुधवार को चतुर्दशी युक्त पूर्णिमा में मनायी जाएगी. रात 9 बजे तक भद्रा रहेगी. इससे होलिका दहन भद्रा के बाद रात 9.45 बजे के बाद श्रेष्ठ समय है. होलिका दहन के समय चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा. सिंह राशि का स्वामी सूर्य बुध का मित्र ग्रह होने से समता व प्रेम बढ़ेगा. दूसरे दिन गुरुवार को रंगों का पर्व धुलंडी मनाई जाएगी. ज्योतिषविदों के मुताबिक सभी शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए ग्रहों का सौम्य होना जरूरी है. होलाष्टक के दिनों में ग्रहों के उग्र होने से नया व्यापार, गृह प्रवेश, विवाह, वाहन क्रय, जमीन व मकान की खरीदारी सहित अन्य मांगलिक कार्य वर्जित रहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें