27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एलएलबी व बीएएलएलबी को जल्द मंजूरी देगा बीसीआइ

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के अधीन कॉलेजों में संचालित हो रहे तीन वर्षीय एलएलबी एवं पांच वर्षीय बीएएलएलबी पाठयक्रम को बार काउंसिल ऑफ इंडिया जल्द ही मंजूरी देगा. बार काउंसिल ऑफ इंडिया दिल्ली के अधिकारियों ने एलएलबी पाठयक्रमों के स्वीकृति के संदर्भ में जल्द ही काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में निरीक्षण किये जाने का आश्वासन […]

आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के अधीन कॉलेजों में संचालित हो रहे तीन वर्षीय एलएलबी एवं पांच वर्षीय बीएएलएलबी पाठयक्रम को बार काउंसिल ऑफ इंडिया जल्द ही मंजूरी देगा. बार काउंसिल ऑफ इंडिया दिल्ली के अधिकारियों ने एलएलबी पाठयक्रमों के स्वीकृति के संदर्भ में जल्द ही काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में निरीक्षण किये जाने का आश्वासन दिया गया है.
कुलपति डा साधन चक्रवर्ती ने कहा कि केएनयू के अधीन दुर्गापुर इंस्टिच्यूट ऑफ लिगल स्टडीज एवं लॉ कॉलेज दुर्गापुर में तीन वर्षिय एवं पांच वर्षिय बीए एलएलबी पाठयक्रम संचालित होते हैँ. शैक्षणिक सत्र 2015 16 के स्टूडेंटस की फाइनल परीक्षा को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्तर से इस दिशा में जोर शोर से पहल की जा रही है.
रजिस्ट्रार सुबल चंद्र दे ने कहा कि केएनयू के अधिन संचालित हो रहे एलएलबी पाठयक्रम को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा स्विकृति के संदर्भ में यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने 10 अप्रैल को पत्र लिख कर प्रक्रिया जल्द पूरी करने की मांग की थी.
24 जुलाई, 2018 को यूनिवर्सिटी ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार सभी जरूरी दस्तावेज और मान्यता के संदर्भ में फीस जमा करा दी थी. डा चक्रवर्ती ने कहा कि युनिवर्सिटी स्तर से पाठयक्रमों को स्वीकृती दिये जाने संबंधी सभी प्रयासों के बावजूद बीसीआई की और से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाया.
डा चक्रवर्ती ने स्वंय दिल्ली जाकर बीसीआई अधिकारियों से मुलाकात कर यूनिवर्सिटी में निरीक्षण की तिथि निर्धारित करने की मांग की. परंतु बीसीआई ने कार्य भार का हवाला देते हुए निरीक्षण की तिथि बताने में असमर्थता प्रकट की परंतु उन्होंने जल्द ही केएनयू में मुआयना का आश्वासन दिया.
बीसीआई अधिकारियों ने डा चक्रवर्ती को आश्वस्त किया कि एलएलबी स्टूडेंटस को उनके पाठयक्रम पूरा होने से पहले बीसीआइ की मान्यता मिल चूकी होगी. डा चक्रवर्ती ने कहा कि केएनयू मामले को गंभीरता से लेते हुए बीसीआई के लगातार संपर्क में है. उन्होंने कहा कि जल्द ही बीसीआई अधिकारियों द्वारा केएएनयू का मुआयना कर एलएलबी पाठयक्रम को स्विकृति दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें