23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चुनावी वाहनों के मालिकों का ऑनलाइन होगा भुगतान

सुगम एप्प पर लोड होंगे वाहनों से संबंधित सभी डाटा राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दी यह जानकारी आसनसोल : चुनाव कार्य के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के किराया का भुगतान सुगम एप के जरिये ऑनलाईन किया जायेगा. जिसके लिए वाहन मालिकों के बैंक खाता का सम्पूर्ण विवरण का डेटा इस […]

सुगम एप्प पर लोड होंगे वाहनों से संबंधित सभी डाटा

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दी यह जानकारी

आसनसोल : चुनाव कार्य के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के किराया का भुगतान सुगम एप के जरिये ऑनलाईन किया जायेगा. जिसके लिए वाहन मालिकों के बैंक खाता का सम्पूर्ण विवरण का डेटा इस एप में लोड किया जायेगा. गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के जरिये राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी सभी जिला के अधिकारियों को दी. अतिरिक्त जिलाशासक (परिवहन) प्रशांत मंडल, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) पुलक रंजन मुंशी, सहायक आरटीओ मानस हलदर, एमवीआई आदि उपस्थित थे.

अतिरिक्त जिलाशासक श्री मंडल ने बताया कि चुनाव में वाहनों के जुड़े कार्यों का निष्पादन सम्पूर्ण रूप से ऑनलाईन होगा. वाहनों के लिए सुगम एप में सारा कार्य होगा. जो भी वाहन चुनाव कार्य के लिए लिए जायेंगे, उसका संपूर्ण डाटा इस एप में डाला जायेगा. वाहनों की सम्पूर्ण सूची ऑनलाईन पर उपलब्ध रहेगी. जिसे जब चाहे देखा जा सकेगा कि कितना वाहन है. किस वाहन का उपयोग कहां हो रहा है. बाई हैंड कितना वाहन है. यह सारा डेटा एक क्लिक पर उपलब्ध होगा. वाहन मालिकों को वाहन का किराया इस एप के माध्यम से सीधे अकाउंट में डाला जाएगा.

सूत्रों के अनुसार जिले में ऐसे अनेकों वाहन हैं, जिसका मालिक बदल गया है, लेकिन नाम ट्रांसफर नहीं हुआ है. ऐसे मालिकों को पैसे का भुगतान कैसे किया जाएगा? इस विषय पर चुनाव आयोग से दिशा निर्देश मांगा गया.

जिले में चुनाव कार्य के लिए कुल 2778 छोटे-बड़े वाहनों की जरूरत होगी. जिसके लिए वाहनों का आंकड़ा तैयार किया गया है. आंकड़ों के आधार पर 955 बस, 500 मिनी बस, 123 ट्रक और 1200 छोटे चार पहिया वाहनों की सूची तैयार की गई है. जिसमें पुलिस की जरूरत की वाहनें भी शामिल है. जिले में जरूरत के आधार पर बस और मिनी बस की संख्या में कमी आ रही है.

पुरुलिया और आसनसोल में एक दिन चुनाव न होने के कारण दोनों जिला प्रशासनों ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि आसनसोल में चुनाव के लिए पुरुलिया से बसें भेजी जायेंगी और पुरुलिया में चुनाव के समय आसनसोल से जरूरत के आधार पर बसें भेजी जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें