25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्तों से बनी झोपड़ी में सो रहे थे लोग, आग तेजी से फैली, सात जिंदा जले

खजूर के पेड़ से रस निकाल कर गुड़ बनाने के लिए इलाके में आया था चौधरी परिवारपरिवार का मुखिया भी झुलसा, इलाज के लिए बांकुड़ा में दाखिलपुलिस अधीक्षक, जिप अध्यक्ष, मंत्री शांतिराम ने किया घटनास्थल का निरीक्षणआद्रा : पुरुलिया जिले के पाड़ा थाना अंतर्गत महादेवपुर गांव में गुरुवार देर रात करीब 12 बजे झोपड़ी में […]

खजूर के पेड़ से रस निकाल कर गुड़ बनाने के लिए इलाके में आया था चौधरी परिवार
परिवार का मुखिया भी झुलसा, इलाज के लिए बांकुड़ा में दाखिल
पुलिस अधीक्षक, जिप अध्यक्ष, मंत्री शांतिराम ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
आद्रा : पुरुलिया जिले के पाड़ा थाना अंतर्गत महादेवपुर गांव में गुरुवार देर रात करीब 12 बजे झोपड़ी में आग लगने से चार बच्चे और दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गयी. परिवार का मुखिया कालीपद चौधरी भी गंभीर रूप से झुलस गये. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में सुनील चौधरी (37), खुशबू चौधरी (25), गीता चौधरी (27), प्रियंका चौधरी (14), गंगा चौधरी (03), राहुल चौधरी (05) और राधिका चौधरी (04) शामिल हैं.

सभी काशीपुर थाना अंतर्गत धतला गांव के निवासी थे. सभी ताल के पत्तों से बनी झोपड़ी में सो रहे थे. आग तेजी से फैल गयी. इससे पहले कि आसपास के लोग कुछ समझ पाते, सब कुछ जलकर खाक हो गया. पुलिस अधीक्षक आकाश मेंघारिया पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुरुलिया सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस के अनुसार कालीपद चौधरी (55) का परिवार खजूर के पेड़ का रस निकाल कर गुड़ बनाने के लिए इलाके में रह रहा था. तृणमूल जिलाध्यक्ष सह मंत्री शांतिराम महतो तथा जिला परिषद अध्यक्ष सुजय बनर्जी ने शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी तथा हर सरकारी सुविधा दिलाने का आश्वासन दिया.शवों का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया. गांव में मातम पसरा हुआ है.

इससे पहले, दमकलकर्मियों ने आग बुझायी.आग बुझने पर पुलिस अधिकारियों ने राख से सात शवों को बरामद किया. आग बुझाने के प्रयास में कालीपद गंभीर रूप से झुलस गया. उसे इलाज के लिए पाड़ा प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले गया. हालत गंभीर होने पर पहले पुरुलिया एवं बाद में बांकुड़ा जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया. घटना के बाद से ही तीनों बच्चे काफी सहमे हुए हैं.
पुलिस अधीक्षक आकाश मेंघारिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीपीओ तथा पाड़ा थाना के प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. प्रथमदृष्टया पुलिस का मानना है कि घर में संभवत: लैंप जल रहा होगा. उसी से आग लगी होगी. घर में ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैल गयी. घर के बाहर रखी मोटरसाइकिल तथा साइकिल भी पूरी तरह जल गयी. घर का सामान भी राख में बदल गया.
मृतक के परिजन रोते-बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे. पुरुलिया जिला परिषद अध्यक्ष सुजय बनर्जी ने पुरुलिया सदर अस्पताल जाकर मृतकों को देखा. उनके साथ तृणमूल जिलाध्यक्ष सह मंत्री शांतिराम महतो ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को सहायता का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि यह दु:खद घटना है. आग लगने की घटना की पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने जांच में पुलिस को फॉरेंसिक टीम की मदद लेने का सुझाव दिया.
शवों का पोस्टमार्टम पुरुलिया सदर अस्पताल में किया गया. बाद में शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया. जैसे ही शव लेकर परिजन काशीपुर के धनला गांव पहुंचे, पूरा इलाके में मातम छा गया. शवों का दाह संस्कार स्थानीय श्मशान घाट में किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें