28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुस्से में लोग, पाक के खिलाफ लगाये नारे

चेंबर ऑफ कॉमर्स संग विभिन्न संगठनों ने दो घंटे बंद किया बाजार पुलवामा घटना के विरोध में पानागढ़ बाजार में निकाला जुलूस आतंकी हमले को लेकर जताया विरोध पानागढ़ : पुलवामा में आतंकियों के हमले में मारे गये 42 शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पानागढ़ बाजार में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार सुबह […]

चेंबर ऑफ कॉमर्स संग विभिन्न संगठनों ने दो घंटे बंद किया बाजार

पुलवामा घटना के विरोध में पानागढ़ बाजार में निकाला जुलू
आतंकी हमले को लेकर जताया विरोध
पानागढ़ : पुलवामा में आतंकियों के हमले में मारे गये 42 शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पानागढ़ बाजार में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार सुबह विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने जुलूस निकाला. पानागढ़ बाजार का भ्रमण करते हुए घटना के विरोध में सुबह करीब 2 घंटे तक समूचा पानागढ़ बाजार बंद रखा.
पानागढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने कहा कि शहीद सीआरपीएफ जवानों की स्मृति में दो घंटे बाजार बंद रखा और मौन जुलूस के साथ आक्रोश व्यक्त किया. पानागढ़ बाजार टोटो यूनियन ने भी टोटो पर राष्ट्रीय ध्वज लगाकर जुलूस निकाला. पानागढ़ न्यू स्टेशन रोड के हिंदी हाई स्कूलपाड़ा तथा न्यू स्टेशन रोड निवासी युवा संगठन ने भी देर रात मोमबत्ती जुलूस निकाला.इस दौरान स्थानीय विभिन्न स्कूलों के छात्र व युवा मोमबत्ती जुलूस निकाल पानागढ़ बाजार का परिक्रमा किया. दुर्गापुर सेंट माइकल स्कूल के छात्र दर्शील तिवारी ने कहा कि उक्त घटना के प्रतिवाद में मोमबत्ती लेकर पानागढ़ बाजार का परिक्रमा किया. आतंकियों को देश की सेना मुंहतोड़ जवाब देगी.
श्रमिकों ने निकाला मौन जुलूस
अंडाल : कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की याद में खास काजोड़ा हनुमान मंदिर प्रांगण से युवाओं एवं श्रमिकों ने कैंडेल जलाकर मौन जुलूस निकाला जो खास काजोड़ा परिक्रमा कर काजोड़ा बाजार तक गया. अंडाल रेल वर्कशॉप मोड़ से जनकल्याण क्लब ने कैंडल रैली निकाल पूरा वर्कशॉप का परिक्रमा कर अंडाल स्टेशन होते अंडाल साउथ बाजार से वर्कशॉप वापस पहुंचा और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला जलाया.
पाक के खिलाफ युवाओं में आक्रोश, बुदबुद में भी जुलूस
पानागढ़ : पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों से युवा बुलंद आवाज में एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त कर रहे थे. 42 सीआरपीएफ जवानों की हत्या की घटना के विरोध में पानागढ़ बाजार काठ गोला के पास पानागढ़ नवयुवक संगठन ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. वहीं शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी. पानागढ़ बाजार में काकसा तृणमूल कांग्रेस ने भी जुलूस निकाला.
दूसरी ओर बुदबुद बाजार में भी स्थानीय लोगों तथा विभिन्न राजनीतिक दलों व संस्थाओं ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए शहीद जवानों की स्मृति में मौन जुलूस निकाला. बुदबुद में भी बैनर व तख्ती लेकर युवा, बच्चे सभी एक सुर में पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. बुदबुद बाजार का परिक्रमा करने के बाद शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनकी तस्वीरों पर माल्यार्पण किया गया तथा मौन रखा गया.
शहीदों की याद में कोलियरी इलाके में दी श्रद्धांजलि
पांडेश्वर : भारतीय सैनिकों पर पुलवामा में हमले को लेकर कोलयरी इलाके के युवकों में भी आक्रोश देखा जा रहा है. हरिपुर में भारतीय युवा मोर्चा विक्की चौरसिया के नेतृत्व में जुलूस निकालकर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. पांडेश्वर व्यवसाय समिति के तरफ से पांडेश्वर के सभी दुकानदारों ने शहीद सैनिकों की याद में अपनी दुकानें बंद कर शोक जुलूस निकाला जो पूरा पांडेश्वर का भ्रमण किया.
व्यवसाय समिति के श्याम भटाचार्य सुरेन्द्र वर्मा समेत काफी संख्या में व्यसायियों ने हिस्सा लिया. डालूरबांध छठ पूजा कमेटी के सदस्यों ने भी डालूरबांध दुर्गा मंदिर से शहीद जवानों की याद में शोक जुलूस निकालकर जवानों को श्रद्धाजंलि दी. इस अवसर पर पाकिस्तान मुर्दाबाद का जमकर नारा भी लगा. अमित पांडेय, सुषमा मिश्रा, पंकज नोनिया, रतन केसरी, बासु राजभर समेत भारी संख्या में युवा, बुजूर्ग मौजूद थे. पांडेश्वर क्षेत्रीय कार्यालय स्थित शहीद वेदी पर केंडल जलाकर कार्यालय के
अधिकारियों और कर्मियों ने शहीद सैनिकों को नमन किया.
नोबो भारती संघ ने निकाला जुलूस
अंडाल : नोबो भारती संघ क्लब की ओर से शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए मोमबत्ती जुलूस निकाला. इसके अलावा उखड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी मोमबत्ती जुलूस निकाली. चार नंबर उखड़ा ग्राम बिशेस्वरी आदि जगहों से भी मोमबत्ती जुलूस निकाली गई. इस मौके पर उखड़ा नोबी भारती संघ क्लब के सेक्रेटरी राजू मुखर्जी, उखड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स के जनरल सेक्रेटरी सुधीर वर्णवाल के अलावा सदस्य मनोज सराफ, शंकर शर्मा, सीताराम वर्णवाल आदि सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया.
शहीद सैनिकों को दी गयी श्रद्धांजलि
रानीगंज : शहीद जवानों की शहादत से पूरा शिल्पांचल कोयलांचल मर्माहत है, लोग पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. जगह-जगह मोमबत्ती जुलूस निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में चेंबर के अध्यक्ष संदीप भलोटिया, सचिव संतोष टांटिया, कन्हैया सिंह, राजेंद्र प्रसाद खेतान आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे. दूसरी ओर रानीगंज लायंस क्लब रानीगंज के सदस्य, रोटरी क्लब ऑफ रानीगंज के अध्यक्ष प्रदीप बाजोरिया, स्पोर्ट्स असेंबली के सदस्य गण उपस्थित थे. मंगलपुर इंडस्ट्री एसोसिएशन की और से रोहित खेतान ने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक मतभेद को भुलाकर मुंहतोड़ जवाब देने का समय आ गया है. रानीगंज कोऑपरेटिव बैंक की ओर से गोपाल आचार्य, अनिल लोहारूवाला, ग्रीन क्लब ऑफ रानीगंज की और से मंजू गुप्ता, टीएमसी नेत्री हीना खातून आदि ने इस घटना की निंदा की. इस मौके पर दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. रिपब्लिक सोसायटी की ओर से रानीगंज नेताजी सुभाष बोस की प्रतिमा से एक पदयात्रा निकाली गयी. इसमें संस्था के सदस्यों ने मोमबत्ती जलाकर शहर की परिक्रमा की.
तत्पश्चात नेताजी सुभाष मूर्ति के पास पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित किया. इस मौके पर प्रिया रंजन बनर्जी, सम्राट दास, रितेश सिंह, गोपाल दत्ता, बादशाह दत्त आदि प्रमुख रूप से थे. रानीगंज डीवाईएफआई की ओर से नेताजी की मूर्ति के समीप शहीद वेदी बनाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर रानीगंज के विधायक रुनु दत्त ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी घटनाओं में सिर्फ दुख प्रकट करते हैं मगर कार्यवाही नहीं करते हैं. हिल बस्ती नागरिकों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इलाके से एक पदयात्रा निकाली गई जो शहर की परिक्रमा कर नेताजी सुभाष बोस स्टेचू के पास पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की. दूसरी और रानीगंज की कॉलेज पाड़ा स्थित विभिन्न सरस्वती पूजा कमेटियों तथा स्थानीय लोगों ने मशाल जुलूस निकालकर शहीदों को नमन किया. इस मौके पर तिरंगा झंडा लेकर शहर का परिक्रमा किया. रानीगंज भाजपा मंडल की ओर से रानीगंज शनि मंदिर के समीप से एक पद यात्रा निकालकर नेताजी सुभाष बोस की मूर्ति पर पहुंचकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए एवं पाकिस्तान के झंडे को जलाकर अपना विरोध जाहिर किया. इस मौके पर रानीगंज भाजपा मंडल के अध्यक्ष शमशेर सिंह, दिनेश सोनी, मदन त्रिवेदी, पवन शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे. रानीगंज के श्री सीताराम जी मंदिर कमेटी की श्रद्धांजलि सभा में रानीगंज के विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.
इस अवसर पर रानीगंज के अंजुमन इमदाद, मोहम्मद अनवर अली, आरिज जलेश आदि लोगों ने मंदिर प्रांगण में मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धा अर्पित किया. इस मौके पर आयोजक कमेटी की ओर से विमल बाजोरिया, जयप्रकाश जाजोदिया, प्रदीप सरायां, ललित झुनझुनवाला, दीपक जालान आदि उपस्थित थे. बड़ा बाजार व्यवसायी समिति की ओर से भी इस घटना का प्रतिवाद करते हुए बड़ा बाजार स्थित काली मंदिर के समीप से एक पदयात्रा निकाली. व्यवसायीयों ने मोमबत्ती लेकर शहर की परिक्रमा की एवं श्रद्धांजलि दी.
रानीगंज कोऑपरेटिव बैंक की ओर से कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन गोपाल आचार्य के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली जिसमें कॉपरेटिव बैंक के कार्यकर्ता तथा अधिकारी उपस्थित थे. पदयात्रा नेताजी सुभाष के पास पहुंचकर समाप्त हुई. रानीगंज सुभाष स्वदेश भावना की ओर से भी मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पंजाबी मोड के लोगों ने पंजाबी मोड़ गुरुद्वारा के समीप एक पदयात्रा निकालकर पंजाबी मोड़, रामबगण अंचल का परिक्रमा किया.
तत्पश्चात मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर दयाशंकर राय, इंदर सिंह, वकील सिंह, ज्योति सिंह, विजय कुमार सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे. रानीगंज पुलिस के सिविक वॉलिंटियर के कार्यकर्ताओं ने भी देश के जवानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नेताजी सुभाष बोस की मूर्ति के समीप मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी.
शिल्पांचल में फूंका पाक पीएम का पुतला
दुर्गापुर : शिल्पांचल के विभिन्न इलाके में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि देने का दौर जारी है. शुक्रवार की शाम बेनाचिती बाजार में मोमबती जलाकर शहीदों को याद किया. वहीं माकपा के पार्टी कार्यालय में शहीदों को श्रद्धा के फूल चढ़ाये और नेता कार्यकर्ताओं ने मोमबती जलाकर उन्हें याद किया.
शहर के सिटी सेंटर इलाके में सामाजिक संस्था छाया सूर्य की और से जनशन मॉल के समीप मोमबती जुलूस निकला. माइकल मधुसूदन कालेज के छात्रों ने भी कालेज के सामने मोमबती जलाकर शहीदो को याद किया. मामरा बाजार इलाके मे भाजपा बीजेपी के एनटीएस मंडल की और से मोमबती जुलूस निकली गयी.
रैली के अंत में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला फूंका. इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये. दो नंबर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की और से देर रात ओल्ड कोर्ट मोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, सेना प्रमुख और आतंकी नेताओं का पुतला फूंका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें